होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 दिसम्बर, 2018 12:02 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

अक्सर आपने लोगों को ये कहते सुना होगा कि मौत कभी भी और कहीं से भी आ सकती है. हाल ही में इंडोनेशिया में एक ऐसा हादसा हुआ है, जिसने इस बात को सच साबित कर दिया है. यहां एक शख्स अपनी मां की मौत के बात उनके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था और इसी बीच मां के शव का ताबूत उस शख्स के ऊपर ही गिर पड़ा. ये सारा वाकया वीडियो में कैद हो गया है और फिलहाल इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जो भी वीडियो देख रहा है उसके रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं.

वायरल वीडियो, इंडोनेशिया, मौत

यह हादसा इंडोनेशिया के मकासर नाम की जगह पर हुआ है. हादसे में मरने वाले शख्स का नाम सामेन कोंडोरुरा (Samen Kondorura) है. सामेन अपनी मां बेर्टा (Berta) का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे. इसके लिए ताबूत को एक ऊंचे टावर पर ले जाना था. इसके वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि ताबूत को लगभग टावर तक ले जाया जा चुका था, लेकिन तभी वो सीढ़ी खिसक गई, जिस पर चलकर लोग टावर तक पहुंच रहे थे. सीढ़ी खिसकने की वजह से ताबूत समेत सभी लोग नीचे गिर पड़े.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि ताबूत सीधा नीचे की ओर गिर गया. पहले तो किसी को नहीं लगा कि इससे कोई बड़ी घटना हुई होगी, लेकिन जैसे ही ताबूत को हटाने पहुंचे तो पता चला कि उस ताबूत के नीचे और कोई नहीं बल्कि उसी महिला का बेटा सामेन था, जिस महिला की मौत हुई थी. तुरंत ही सामेन के ऊपर से ताबूत को हटा तो लिया गया, लेकिन उन्हें गंभीर चोट लगी थी. तुरंत ही सामेन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

आपको बता दें कि यहां पर किसी के मरने पर उसके अंतिम संस्कार को भी धूमधाम से मनाया जाता है. ये कार्यक्रम 4 दिनों तक चलता है, जिसमें नाचना और गाना तो होता ही है, साथ ही बलि देने की भी परंपरा है. इसी कार्यक्रम के लिए सारी तैयारियां चल रही थीं.

अपनी मां का अंतिम संस्कार करने जा रहे सामेन को तो इस बात अंदाजा भी नहीं होगा कि ऐसा कुछ हो सकता है. लोगों ने भी ऐसा नहीं सोचा था कि मां का अंतिम संस्कार करने के दौरान बेटे की ही दर्दनाक मौत हो जाएगी. ये दिखाता है कि मौत कभी भी और कहीं से भी आ सकती है. हादसे के बाद अब मां-बेटे के शव एक दूसरे के आस-पास ही दफना दिए गए थे. ये ऐसी घटना है, जिसने वहां के लोगों को तो अंदर से झकझोर ही दिया है, पूरी दुनिया में जो भी इस घटना के वीडियो को देख रहा है, वह अफसोस जता रहा है.

ये भी पढ़ें-

'चोली के पीछे' का ब्रिटिश संस्करण है 'स्कर्ट के नीचे क्या है'

एक बिहारी विधायक बनकर रूस में भी भारी पड़ रहा है

बिहार का एक गांव जहां हर घर में इंजीनियर है

Viral Video, Man Killed By Falling Coffin, Man Killed By Coffin Viral Video

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय