New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 सितम्बर, 2017 01:00 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

क्या कभी आपको ऐसा लगा है जैसे कोई आपका पीछा कर रहा हो? किसी की निगाहें हमेशा आप पर हों? क्या किसी ने कभी आपको स्टॉक किया है? जवाब हां या नहीं कुछ भी हो सकता है. चलिए अब मैं एक और सवाल पूछती हूं? क्या आपने कभी किसी को स्टॉक किया है? इसका जवाब ज्यादातर लोग न में ही देंगे, लेकिन ये सही नहीं है. स्टॉकिंग कई तरह की होती है, भले ही उसे सिर्फ एक नजरिए से देखा जाता है और ज्यादातर इससे लड़कों को जोड़कर देखा जाता है, कभी-कभी लड़कियों के भी किस्से सामने आते हैं. स्टॉकिंग के इतने अजीब किस्से सामने आते हैं कि रोजमर्रा की स्टॉकिंग को भूल ही जाते हैं.

स्टॉकर, महिलाएं, जासूसी

भले ही ये सुनकर थोड़ा अजीब लगे, लेकिन कई बार लड़कियां इस रोजमर्रा वाली स्टॉकिंग में ज्यादा एक्सपर्ट होती हैं.

1. नफरत वाली स्टॉकिंग...

दुनिया का कोई भी इंसान किसी और को उस कला से नहीं स्टॉक कर सकता जिस तरह से कोई लड़की उस अन्य लड़की को स्टॉक करती है जिससे वो नफरत करती है. यकीन मानिए मन ही मन कुछ इस तरह के भाव उमड़ते हैं कि कुछ कहा ही नहीं जा सकता. उसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है. 'हुह आज भी आ गई मनहूस'.. ये चाहें पड़ोस वाली आंटी सोच रही हों या ऑफिस वाली कोई लड़की. अगर ये मन में चल रहा है तो सोशल मीडिया प्रोफाइल से लेकर, उसके जूतों के ब्रांड तक सब कुछ पता कर लिया जाता है. कौन हंसकर बात कर रहा है और कौन झटक रहा है ये भी पता करना जरूरी है.

2. फैशनिस्ता वाली स्टॉकिंग...

अगर किसी अन्य लड़की का फैशन सेंस अच्छा लगे तो उसे जाकर कुछ न बोलो, बस एक हल्की सी स्माइल दो और उसे नीचे से ऊपर तक पूरी तरह से देख लो. किसी फोटोग्राफ की तरह दिमाग में बैठा लो और उससे बेहतर तैयार होकर आने की कोशिश करो. उसे थोड़ा सा कॉम्प्लिमेंट भी किया जाता है. ये स्टॉकिंग बातों तक भी पहुंच जाती है जब स्टॉक करने वाली लड़की बातों ही बातों में कपड़ों वाली दुकान और टेलर सबके बारे में पता कर लिया जाता है.

3. एक्स वाली स्टॉकिंग...

अगर किसी लड़की को उसके ब्वॉयफ्रेंड ने अपनी एक्स के बारे में बता दिया है तो यकीन मानिए किसी भी हालत में एक्स की स्टॉकिंग पक्की है. और खुदा न खास्ता जो एक्स की प्रोफाइल में पुरानी तस्वीरें मिल गईं तब तो भगवान ही बचाए.

4. चुगली वाली स्टॉकिंग...

किसी महिला से अच्छी जासूस कोई और नहीं हो सकती. ये सच है और इस सच से कोई नहीं पलट सकता है. चाहें महिला शादीशुदा हो या नहीं हो, इस तरह की स्टॉकिंग आम होती है उसके लिए. किसी की चुगली करने के लिए उसके बारे में सारी जानकारी होना जरूरी है. अगर स्टॉकिंग किसी लड़की की हो रही हो तो ऑफिस बाथरूम से लेकर पार्किंग लॉट वाले ब्वॉयफ्रेंड तक सब कुछ पता चल ही जाता है.

ये भी पढ़ें-

काश ये लड़की नहीं गाय होती...तब ये शायद सुरक्षित होती

इस बार टीआरपी की अंधी दौड़ का शिकार आपकी अगली पीढ़ी है

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय