New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 अप्रिल, 2023 08:17 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अमेरिका के टेक्सास में अफरातफरी मची है. हर कोई भौचक्का है. कारण है राज्य के राजमार्ग पर 6 गायों की मौत. गाय कैसे मरीं उसपर तो जांच हो ही रही है लेकिन दिलचस्प है वो तरीका जिसको अपनाकर अज्ञात हत्यारों द्वारा बेजुबान गायों की हत्या की गयी है. गायों की मौत के मद्देनजर सीएनएन से प्रसारित हुई एक रिपोर्ट पर यकीन किया जाए तो हत्यारओं ने गाय की जीभ को पूरी तरह से हटा दिया है. जांच से जुड़े अधिकारी इस बात को लेकर भी आश्चर्य में हैं कि मौके पर खून के छींटे या ऐसे कोई निशान नहीं मिले हैं जो इस बात की पुष्टि करें कि गायों की निर्मम हत्या हुई है. ध्यान रहे कि मैडिसन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने अभी बीते दिनों ही फेसबुक पर एक पोस्ट किया है. पोस्ट में इस बात का जिक्र है कि मैडिसन काउंटी के रैंचर्स ने उसे 6 साल की लांगहॉर्न-क्रॉस गाय के मृत और कटे-फटे होने की सूचना दी.

America, Texas, Police, Cow, Investigation, Death, Murder, Alien, Reactionअमेरिका के टेक्सास में जैसे गायों को मरा गया है वो हैरान करने वाला है

शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि इसी तरह की विकृतियों को राज्य भर में रिपोर्ट किया गया था और एजेंसियों के बीच समन्वय के प्रयास चल रहे हैं. स्थानीय पुलिस की मानें तो सभी जानवरों की जीभ को कुछ उस अंदाज में काटा गया है जैसे कोई सर्जरी की जाती है. वहीं पुलिस ने ये भी बताया कि हमलावरों ने गाय के जबड़े का एक हिस्सा भी इसी तरह से गायब किया है.

मामले में पुलिस इसलिए भी बेचैन है. क्योंकि घटनास्थल को देखने से कहीं से भी ऐसा नहीं महसूस होता कि गायों को मौत से पहले संघर्ष करना पड़ा है. पुलिस ने बताया कि राज्य भर में जहां भी गायों के शव मिले हैं, उसके आसपास की घास व्यवस्थित मिली है. वहां न तो पैरों के निशान हैं न ही किसी गाड़ी के टायर के इसलिए गायों की इस तरह की हत्या के बाद तमाम तरह की बातें होनी शुरू हो गयी हैं.

टेक्सास पुलिस अभी गाय की इस मौत की जांच कर हो रही थी कि उसे राज्य के दूसरे हिस्से ब्रेजोस और रॉबर्टसन में 5 और गायों की निर्मम मौत की खबर मिली. पुलिस की मानें तो दो गायों की लाश पर एक गोलाकार कट भी लगाया गया था. इनकी लाशों के जननांग भी बुरी तरह से क्षत-विक्षत मिले. यहां भी सर्जिकल कट ही लगाया गया था. पुलिस ने यह भी बताया कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि गाय के अवशेषों को किसी जानवर या शिकारी ने नुकसान नहीं पहुंचाया है. हालांकि, उनकी मौत का कारण अब तक सामने नहीं आया है.

लोग एक तरफ जहां हत्यारों को पेशेवर बता रहे हैं. तो वहीं ऐसे भी तमाम लोग हैं जिनके रडार पर दूसरे गृह के लोग या ये कहें कि एलियंस हैं. जैसा कि हम ऊपर ही बता चुके हैं मरने वाली गायों की संख्या 6 है और इन हत्याओं में जो एक चीज कॉमन है वो है हत्या करने का तरीका इसलिए लोग ये मानने को तैयार ही नहीं हैं कि ये हरकत किसी इंसान की है. साथ ही मारे जाने के बाद किसी अन्य जानवर ने गायों के शव को खाया नहीं है इसलिए एलियन वाली थ्योरी पर लोगों का शक और गहरा हो गया है.

बहरहाल मामले में क्या सच है? क्या झूठ और साथ ही क्या इस मौत का जिम्मेमदार कोई दूसरा है? या फिर इस हत्या का जिम्मेदार टेक्सास का ही कोई नागरिक है ये सभी जांच का विषय है. लेकिन क्योंकि टेक्सास की पुलिस और जांच एजेंसियों ने इस पूरे मामले को बहुत ज्यादा गंभीरता से लिया है एक हेल्प लाइन नंबर जारी हुआ है. कहा गया है कि अगर कोई अपने को ऐसी हत्याओं का एक्सपर्ट कहता है वो आकर स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियों की मदद कर सकता है.

ये भी पढ़ें -

आखिर दूध के दाम क्यों लगातार बढ़ रहे हैं, समझिए इसका गणित?

उस सरकारी टीचर की कहानी जिसके पढ़ाने के तरीके ने बच्चों को स्कूल आने पर मजबूर कर दिया

पोप ने Sex को सुंदर यूं ही नहीं बताया, ये वैटिकन का रूढ़िवादी नहीं, ओपन दर्शना था!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय