New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जनवरी, 2023 01:14 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneeshksaxena
  • Total Shares

देश की राजधानी दिल्ली के चर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 3000 पेज की चार्जशीट तैयार कर ली हैं. चार्जशीट के मसौदे में 100 से अधिक लोगों की गवाही हैं. इस चार्जशीट में महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक और फोरेंसिक सबूत भी हैं, जिसको पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद इकट्ठा किया गया हैं.

जनवरी के अंत तक चार्टशीट दाखिल होने की संभावना

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आरोपी आफताब के खिलाफ चार्जशीट जनवरी के अंत तक दाखिल हो सकती हैं. इसमें पुलिस द्वारा महरौली और छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियां और उनकी डीएनए रिपोर्ट शामिल हैं. इसके साथ ही आरोपी आफताब का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी हैं. जानकारी के मुताबिक इन दोनों रिपोर्ट्स का कोर्ट में ज्यादा महत्व नहीं हैं.  जबकि पुलिस की टीम का कहना हैं कि चार जनवरी को महरौली के जंगल से मिले बालों और हड्डियों के नमूने श्रद्धा के नमूनों से मेल खाते हैं.

650x400_012223054214.jpg

करीब दो महीने से पुलिस कस्टडी में आफताब

आपको बताते चलें कि आफताब ने अपनी गर्लफ्रेंड़ श्रद्धा वालकर की 18 मई 2022 को हत्या कर दी थी. उसके बाद उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उन टुकड़ों को रखने के लिए उसने 300 लीटर का एक फ्रिज खरीदा. उस फ्रिज में  श्रद्धा के शव के 35 टुकड़ों को रखा और बारी-बारी से उन्हें हर रोज ले जाकर महरौली और छतरपुर के जंगलों में फेकता था. पुलिस की गिरफ्तारी के बाद आफताब ने महरौली के जंगलों से श्रद्धा की हडि्डयां को फेकने की बात कबूली, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने श्रद्धा की हडि्डयों को बरामद किया. आरोपी आफताब नवंबर 2022 से न्यायिक हिरासत में हैं. 

जेल में पढ़ने के लिए कानून की किताबें मांगी

नया साल आते-आते जनवरी महीने की शुरुआत में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने पूनावाला को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था. इस दौरान जेल में आफताब ने पढ़ने के लिए कानून की कुछ किताबें मांगीं थी. श्रद्धा मर्डर केस में आफताब पूनावाला का वॉयस सैंपल पुलिस को मिला था. जिसके बाद आरोपी को दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल से सेंट्रल फॉरेंसिक लैब ले गई थी. 

आपको बता दें कि आरोपी आफताब पूनावाला ने अपनी जमानत याचिका वापस ले ली हैं. कहा जा रहा हैं कि आफताब और उनके वकील के बीच पैदा हुई गलतफहमी के बाद यह अर्जी वापस ली गई हैं. गुरुवार को आरोपी के वकील ने कोर्ट को बताया था कि गलत जानकारी के कारण याचिका दायर की गई थी. वही दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से अपील की हैं कि आरोपी आफताब पूनावाला की जमानत याचिका मंजूर न की जाय.

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneeshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं. राजनीति, क्राइम और समसामयिक विषयों के लेखन में रुचि रखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय