New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2015 02:17 PM
भुवनेश सेंगर
भुवनेश सेंगर
  @bhuvnesh.sengar
  • Total Shares

कुछ साल पहले तक वह एक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर था. बच्चों को पढ़ता था. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उसने अपनी नौकरी छोड़ कर बंदूक उठा ली. उसके बाद जो हुआ वो पूरी दुनिया के लिए नज़ीर बन गया. अखबारों की सुर्खियों के साथ साथ फेसबुक पर उसकी बहादुरी के किस्से दर्ज हो गए. जी हां, इस शख्स का नाम है अबू अज़रेल. आईएसआईएस के आतंकवादी उसके नाम से ख़ौफ़ खाते हैं.

500 आतंकियों का किया खात्मा

सीने पर बुलेटप्रूफ जैकेट, एक हाथ में एसाल्ट राइफल तो दूसरे हाथ में कुल्हाड़ी और निशाने पर आईएसआईएस के आतंकी. बस अबू अज़रेल को कुछ इसी अंदाज़ में इराक के अलग-अलग शहरों में आईएसआईएस के खिलाफ लड़ता हुआ देखा जा सकता है. वह अपनी जीत का जश्न आईएसआईएस के आतंकवादियों से बात कर और उन पर तंज़ करके मनाता है. वह आईएसआईएस के 500 आतंकवादियों को मार चुका है.

कत्ल-ए-आम देख छोड़ी नौकरी

सूत्रों के मुताबिक, 40 साल का अबू इरान का नागरिक है. वहां कि यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर था. वह ताइक्वांडो का चैंपियन भी रह चुका है. इराक में आईएसआईएस के शिया मुसलमानों के क़त्ल-ए-आम को देखने के बाद उसने नौकरी छोड़ दी. वह इमाम अली ब्रिगेड में शामिल हो गया. यह ब्रिगेड शिया मिलिशिया ग्रुप है जो इराक में आईएसआईएस के खिलाफ लड़ रही है. जल्द ही अबू इस ग्रुप का कमांडर बन गया.

हिम्मत की कायल है दुनिया

आज अबू की शोहरत का आलम ये है कि दुनियाभर के लोग उसकी हिम्मत के कायल हो चुके हैं. उसके फैन्स ने फेसबुक पर उसके नाम से कई क्लब, कम्यूनिटी और पेज बना रखे हैं. इन पर सिर्फ और सिर्फ अबू अज़रेल के बहादुरी के किस्से दर्ज हैं. उस पर कार्टून और गाने भी बन चुके हैं. वह शादी-शुदा है. उसके पांच बच्चे हैं. वह जंग के बाद परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करता है. जहां भी जाता है लोग उसके ऑटोग्राफ लेने के लिए उमड़ पड़ते हैं.

azreal1_062915123416.jpg
 अजरेल अपने समर्थकों के बीच बहुत लोकप्रिय है

#ISIS, #प्रोफेसर अज़रेल, #आतंकवाद, प्रोफेसर, अज़रेल, एंटी

लेखक

भुवनेश सेंगर भुवनेश सेंगर @bhuvnesh.sengar

लेखक टीवी टुडे में एंकर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय