New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 सितम्बर, 2015 08:09 PM
  • Total Shares

दुनिया की सबसे बड़ी पोर्न वेबसाइट पोर्नहब (pornhub) अब जरूरतमंद स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने वाली है - 16 लाख रुपये की स्कॉलरशिप - वो भी बिना निर्वस्त्र हुए!

अगर आप हंस रहे हैं या हर चीज में मीन-मेख निकालने की आपकी आदत है तो आगे मत पढ़ें. क्योंकि आप समझ नहीं पाएंगे उस तर्क को, जिसके कारण कोई कंपनी जरूरतमंद स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देती है. क्योंकि आप नाम पढ़ कर जाति-धर्म ढूंढने वाली मानसिकता के तहत पोर्नहब को भी कंपनी मानने से इनकार कर देंगे.

पोर्नहब बस एक नाम है, एक प्रोडक्ट है. इसकी पैरंट कंपनी माइंडगीक (mindgeek) है. इसके अंदर जितनी भी वेबसाइट हैं, इन पर एक करोड़ विजिटर्स रोज आते हैं. पोर्नहब के वेब पेजेस को सालाना करीब 8000 करोड़ बार टटोला जाता है. इतना सब कुछ सिर्फ इसलिए ताकि आप जान पाएं कि स्कॉलरशिप कोई पोर्न साइट नहीं बल्कि एक कंपनी दे रही है.

अब बात स्कॉलरशिप की. पोर्नहब अपने परोपकारी कार्यों (philanthropy) के तहत. 16 लाख रुपये की स्कॉलरशिप आप भी जीत सकते हैं - तरीका बहुत आसान है. और तो और, आपको शर्मसार भी नहीं होना पड़ेगा.    

आप दूसरों को खुश करने के लिए कैसे-कैसे प्रयास करते हैं?
पोर्नहब की साइट पर जाएं. 1000-1500 शब्दों में एक लेख लिखें. विषय है - आप दूसरों को खुश करने के लिए कैसे-कैसे प्रयास करते हैं? लिखने में अगर आपका हाथ तंग है तो आप दूसरा तरीका भी अपना सकते हैं. इसी विषय पर 2-5 मिनट का एक वीडियो अपलोड कर दीजिए. स्कॉलरशिप पाने की शर्त एडल्ट कंटेंट कतई नहीं है.  इसे कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट कोरी प्राइस ने स्पष्ट तौर पर नकार दिया.

तो फिर देर किस बात की! अगर आप किसी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं, आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है तो जाइए और अप्लाई कीजिए. कौन जानता है, किसी पोर्न साइट के द्वारा स्कॉलरशिप पाने वाले आप पहले स्टूडेंट बन कर इतिहास बना डालें.

#पोर्न, #स्कॉलरशिप, #पोर्नहब, पोर्न, स्कॉलरशिप, पोर्नहब

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय