New

होम -> समाज

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 जुलाई, 2016 07:40 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

कंदील हमेशा से ही एक खुले विचारों वाली लड़की रही. अपनी बात बड़ी ही बेबाकी के साथ रखती थी. फिर चाहे मसला कुछ भी हो. राजनीति, क्रिकेट, सिनेमा यहां तक की धर्म को लेकर भी कंदील की सोच स्पष्ट थी. उनके मन में जो भी आता वो बेबाकी से अपनी बात सबके सामने रखती. लेकिन ऐसा लगता है कि पाकिस्तान का कट्टरपंथी समाज कंदील की जान का दुश्मन बन गया. कंदील ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें सबसे बड़ा खतरा दुनिया से नहीं बल्कि अपने भाई से ही है.

कंदील ने कुछ दिन पहले ही एक मौलवी के साथ अपना वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसके कारण पाकिस्तान भर में उनकी आलोचना कि गई थी.

कई चैनलों पर बहस भी हुई कि क्या किसी मौलवी को इस तरह नज़र आना चाहिए?

balooch-650_071616070845.jpg
 कंदील बलोच पाकिस्तान के एक मौलवी के साथ

कंदील बलोच के लिये ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि वो बिग बॉस 10 में नज़र आ सकती है. मगर अफसोस आज वो हमारे बीच नहीं है.यही नहीं, धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने भी मौलवी और कंदील की इस तस्वीर की निंदा की थी. तीन हफ्ते पहले कंदील बलोच ने पाकिस्तान के गृह मंत्री और इस्लामाबाद के सीनियर एसपी को ख़त लिखकर सुरक्षा मुहैया करवाने की गुज़ारिश भी की थी. कंदील बलोच ने कहा था कि उनकी जान खतरे में है और उन्हें फोन कॉल के ज़रिए धमकियां मिलती रहती हैं. मगर किसको पता था कि उनकी हत्या उनका भाई ही करेगा.

कंदील ने हाल ही में पाकिस्तान टी.वी. चैनल पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी बहस किया था.

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय