New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 दिसम्बर, 2018 04:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

महिलाओं की खास बात ये होती है कि वो कभी खुद से संतुष्ट नहीं रहतीं. खासकर अपने लुक्स को लेकर. कभी उन्हें अपनी नाक अच्छी नहीं लगती तो कभी आंखें, कभी होंठ पतले लगते हैं तो कभी ब्रेस्ट का साइज उन्हें परेशान करता है.

खैर ऊपरवाला सबकी सुनता है. आजकल प्लास्टिक सर्जरी और आर्टिफीशियल इंप्लांट्स महिलाओं के लिए वरदान बने हुए हैं. जिसके जरिए वो अपने शरीर में मनचाहे बदलाव करवा सकती हैं. पैसा चाहे जितना भी लगे. आजकल किम कर्दशियां अपनी हॉट फिगर के चलते पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को आकर्षित कर रही हैं. ज्यादातर महिलाओं को किम की ही तरह अपने शरीर की बनावट चाहिए. वो किम जैसा दिखने के लिए आर्टिफिशियल इम्प्लांट्स भी करवा रही हैं. जिससे उनके ब्रेस्ट और बट किम कर्दशियां की तरह आकर्षक लगें.

modelकिम कर्दशियां की तरह दिखने की चाहत में करवाईं 30 सर्जरी

किम कर्दशियां जैसा दिखने के लिए 26 साल की एक मॉडल जेनिफर पैम्पलोना ने अपने शरीर के अलग अलग हिस्सों पर 30 सर्जरी करवाई हैं. ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए भी 400 cc का सिलिकॉन इम्प्लांट भी करावाया गया. सर्जरी करवाने की सनक बढ़ती ही जा रही थी कि अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने इस मॉडल के होश ठिकाने लगा दिए. एक दिन अचानक मॉडल का दायां ब्रेस्ट फट गया. अंदर ही अंदर सिलिकॉन बाहर निकलने लग गया. इस कारण जेनिफर पिछले 2 सालों से असहनीय दर्द से जूझ रही है. इस दर्द ने जेनिफर की अक्ल को भी दुरुस्त कर दिया. इस हादसे के बाद जेनिफर ने सर्जरी से दूर रहने का फैसला ले लिया.

modelजेनिफर ने अब कभी सर्जरी न खाने की कसम खाली है

बताया जाता है कि ये मॉडल उस वक्त चर्चा में आई जब एक टीवी शो के लिए इसने 24 घंटों में 9 सर्जरी करवाईं. लेकिन जब ये फेमस हुईं तो इन्हें और भी ज्यादा फेमस होना था. इसके लिए जेनिफर ने अपने शरीर का लगभग हर हिस्सा सर्जरी के माध्यम से बदलवा दिया. और 30 सर्जरी करवाईं. इनकी सनक का आलम ये था कि इन्होंने अपनी 6 पसलियां भी निकलवा दीं.

जेनिफर को न पैसे की चिंता थी और न शरीर की. उसे तो बस कर्दशियां जैसा बनना था. इस लुक के लिए काफी मोटा पैसा भी खर्च किया गया. सर्जरी पर 5 लाख 50 हाजार डॉलर खर्च हुए. यानी करीब 4 करोड़ रुपए.

modelदेखिए कितनी सर्जरी की गई हैं, तब ये शरीर मिला है

जेनिफर का कहना है- 'हर लड़की सेक्सी कर्दशियां लगना चाहती है, और मैं किम की दीवानी थी. मैं उसके जैसी लगना चाहती थी और जब लोगों ने मुझे ये कहना शुरू कर दिया कि मैं किम जैसी लगती हूं तो मैंने और ज्यादा सर्जरी करवानी शुरू कर दीं. हर बार जब भी मैं एक नई सर्जरी करवाती, मुझे खुशी होती, मैं खुद को खूबसूरत महसूस करती और मुझे फेमस होने का अहसास होता.'

इन भारी भरकम ब्रेस्ट की वजह से जेनिफर को बैक पेन की शिकायत भी रहने लगी थी. क्योंकि कमर ब्रेस्ट का वजन झेल नहीं पा रही थी. फरवरी में जेनिफर अपने नकली ब्रेस्ट हटवाएंगी. हो सकता है ऐसा करके उनका आत्मविश्वास हिल जाए, लेकिन कम से कम उन्हें दर्द से तो निजात मिलेगी.

modelसर्जरी से शरीर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगते हैं जो बाद में पता चलते हैं

इस कहानी से हमें ये शिक्षा मिलती है कि भगवान ने जो दिया है उसपर संतोष करना चाहिए. अति किसी चीज की भी बुरी होती है...खूबसूरती की भी. खूबसूरत महिलाओं में बला की खूबसूरत बनने की होड़ लगी हुई है, जिसके चलते वो ये भी देख नहीं पा रहीं कि वो सर्जरी की सनक में सिर्फ अपने शरीर का ही नुक्सान कर रही हैं.

ये भी पढ़ें-  

खूबसूरती के लिए मौत से मुकाबला भी मंजूर !

क्या खुद को आर्टिफीशियल दिखाने की भी कोई हद होती है?

खूबसूरत बनने का सपना एक मौत के समान है...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय