New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जून, 2016 03:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कमाल की बात है न! रोम जल रहा था और नीरो बंसी बजा रहा था, सदियों पुरानी ये बात आज भी कितनी प्रासंगिक है. बात मथुरा की है, लेकिन सीख पूरे देश के लिए. जब 'मुंबई से आया मेरा दोस्त' टाइप जनप्रतिनिधि चुनने का चलन हो जाए तो यही होता है. कल से पूरे देश में मथुरा के घटना की चर्चा हो रही है लेकिन वहां की माननीय सांसद हेमा मालिनी अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग की तस्वीरें ट्विटर पर चस्पा करने में व्यस्त हैं. कहीं साड़ी में, कहीं सलवार कुर्ते में...बोट पर बैठ कर समुंद्र के सफर का मजा! साथ-साथ ये भी बता रहीं हैं कि मुंबई से मड-आईलैंड पहुंचना अब कितना आसान हो गया है.

ये ट्वीट उन्होंने आज सुबह ही किए. हालांकि, हेमा मालिनी को जल्द ही सदबुद्धि आ गई और उन्होंने उन तस्वीरों को हटा लिया. इसके बाद दनादन मथुरा की घटना पर दुख जताने वाले ट्विट भी दाग दिए. औपचारिकता भी निभानी थी.

मथुरा की घटना गुरुवार को हुई और तब से यह हर ओर चर्चा का विषय बना हुआ है. लेकिन ऐसा लगता है कि हेमा मालिनी को पता ही नहीं होगा कि उनके संसदीय क्षेत्र में क्या हुआ है या फिर शायद वे असंवेदनशीलता का कोई नया कीर्तिमान गढ़ लेना चाहती थीं.

पहले देखिए हेमा मालिनी के वो 'सैर-सपाटे वाले' ट्वीट...

hema-tweet-650_060316025851.gif
 

इसके बाद जब याद आया मथुरा..

गौरतलब है कि मथुरा में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस टीम पर फायरिंग में SP सिटी मुकुल द्विवेदी और एक SO संतोष कुमार यादव समेत अब तक 24 लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं और घटनास्थल जवाहरबाग से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय