New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 सितम्बर, 2015 06:44 PM
  • Total Shares

हे ऊपर वाले!
शायद अभी आप मुझे जानते नहीं कि मैं कौन हूं... कोई बात नहीं. मैं जानती हूं कि मैं कौन हूं और आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि मैं आपको भी जानती हूं. खैर यह चिट्ठी इसलिए क्योंकि मैं अपनी मां को मां से बढ़कर मॉडल और उससे भी बढ़कर सुपरमॉडल के रूप में देखना चाहती हूं. परमाणु बम फट गया हो, ऐसे न घूरें! जो मेरी इच्छा थी, बस कह दी. कौन सा पहाड़ टूट पड़ा जो आप ऐसे देख रहे हैं!

अमेरिका के ओहायो में रहने वालीं लेस्बियन जेनिफर क्रैंबले पर आपको गुस्सा क्यों नहीं आया? अफ्रीकन सी दिखने वाली अपनी बेटी पेटन से वो 'प्यार' तो करती हैं लेकिन साथ ही उन्होंने स्पर्म बैंक पर केस भी दर्ज कर दिया... सिर्फ इसलिए न क्योंकि उनकी चाहत गोरे बच्चे की थी और स्पर्म बैंक की गलती से एक ब्लैक डोनर के स्पर्म से वो गर्भवती हो गईं... एक तरफ वो पेटन से 'प्यार' करती हैं और दूसरी तरफ कहती हैं कि इसके बाल सिल्की नहीं हैं, कटवाऊंगी कैसे, परवरिश कैसे करूंगी... क्रैंबले पर आपको गुस्सा नहीं आया!

खैर! आइए काम की बात करें. मैं अपनी मां को सुपरमॉडल के रूप में देखना चाहती हूं. इसके लिए एक लिस्ट भेज रही हूं. ठीक से देख लीजिए और ध्यान रखें, जब मेरी मां का फोटोशॉप करें तो कोई कमी न रह जाए.          

लिप्स
जिससे मेरी मां मुझे KISS करेगी, वो लिप्स एंजलिना जोली के जैसे होने चाहिए.

बॉडी
किम करदाशियां से कम 'बॉडी' हो, ऐसी मां मुझे नहीं चाहिए.

आंखें
मैंने सुना है कि धरती पर ऐश्वर्या राय नाम की एक सुंदरी रहती है. गाना भले ही उस पर फिल्माया गया है कजरारे-कजरारे... पर मेरी मां की आंखें उसके ही जैसी नीली होनी चाहिए.  

बाल
बाल डिंपल कपाड़िया से हों. मैंने सुना है कि उनके बाल बादल से हैं! मैं भी अपनी मां के 'बदरा' तले आराम करना चाहती हूं.  

स्किन
नाओमी कैंपबेल. चमचमाती स्किन. ऐसी स्किन, जिसके आगे हर गोरी महिला पानी मांगे.

मैं मजे में हूं, उम्मीद है आप भी होंगे
जल्द ही मां के गर्भ से निकल धरती पर आने वाली - एक बेटी.

#मां, #ममता, #समलैंगिक, मां, ममता, लेस्बियन

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय