New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जून, 2017 09:59 PM
रिम्मी कुमारी
रिम्मी कुमारी
  @sharma.rimmi
  • Total Shares

अक्सर हमने सुना है- यार ये तेरा पेट है या इंडिया गेट है? दोस्तों के बीच निकले हुए पेट के लिए इस तरह का मजाक बनाना और ऐसे मजाक का पात्र बनना एक आम सी बात है. हमारे यहां पेट निकलना कोई नई बात नहीं है. चारों ओर नजर घुमाने पर 10 में से 9 लोगों के शरीर बेडौल मिलेंगे.

निकले पेट के मामले में महिलाएं भी पुरूषों से पीछे नहीं हैं. देखने में ये भले ही बहुत ही अजीब लगता हो लेकिन फिर भी हम स्वस्थ रहने के लिए तो दूर, पेट कम करने के लिए भी मेहनत नहीं करते. ऐसे में यदि एक मिनट में पेट की चर्बी छांटने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर आ जाए तो उत्‍सुकता तो बन ही जाती है.

Exercise, Body, fitnessसोशल मीडिया पर इस लड़की का वीडियो खूब वायरल हो रहा है

वाट्सएप और फेसबुक पर इन दिनों ये खास वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है. एक दावे के साथ. 'पेट की चर्बी को एक मिनट में करने के लिए ये एक्‍सरसाइज करें. पेट तो पतला होगा ही, दिनभर ताजगी भी बनी रहेगी.'

हम तोंद के टेंशन को तवज्जो नहीं देते लेकिन दिल के एक कोने में फ्लैट पेट की आह हमेशा बनी रहती है. इसी आह के चलते सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. पहले देखिए ये वीडियो फिर जानिए इस चमत्कारी लड़की का ब्यौरा:

ये हैं ब्रिटेन की लिलानी फ्रैंको. 31 साल की फ्रैंको एक कार्टूनिस्ट हैं और लंदन और बर्लिन में काम करती हैं. हाल ही में इन्होंने 1 मिनट में छाती को स्थिर रखकर पूरे शरीर को चारो तरफ 29 बार घूमाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इसके पहले ये रिकॉर्ड 25 बार का था.

फ्रैंको ने मनीला, फिलीपींस में 6 साल की उम्र से पियानो, डांस, मार्शल आर्ट और जिमनास्टिक्स सिखना शुरू किया था. उसके बाद 16 साल की उम्र में फिलीपींस बैले थिएटर ज्वाइन कर लिया. इसके बाद से उन्होंने रुकने का नाम ही नहीं लिया और लगातार कई वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया.

तो अब देर किस बात की इतने आसान से उपाय को आप भी अपनाइए और फिट बॉडी के साथ फ्लैट पेट पाइए. वो भी रोजाना सिर्फ एक मिनट के इस एक्सरसाइज के बाद.

ये भी पढ़ें-

2 मिनट में तोंद को तंदरुस्त करें

आसन लगाने जैसा आसान नहीं है योग !

लेखक

रिम्मी कुमारी रिम्मी कुमारी @sharma.rimmi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय