New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 अप्रिल, 2017 05:35 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

तीन नाकाम नीलामी और एक महल जैसा घर. ये किस्सा है विजय माल्या के गोवा स्थित 'किंगफिशर विला' का. अब माल्या साहब तो निकल लिए अपनी अनिष्चितकालीन विदेश यात्रा पर, लेकिन यहां अपने बेटे के अलावा भी काफी कुछ छोड़ गए हैं. उनमें से ही एक था सपनो से सुंदर किंगफिशर विला. इसके पहले SBI ने तीन बार इस विला को बेचने की कोशिश की. सबसे पहली बार कीमत 85.29 करोड़ रखी गई, फिर 81 करोड़ और अंत में 73 करोड़ और अब ये विला 73 करोड़ से कुछ ऊपर रकम में ही बिका है.

किंगफिशर विला की किस्मत भी बड़ी अजीब है. एक तो खुद इतना सुंदर ऊपर से गोवा के कंडोलिम बीच पर बना ये बंगला अपनी पार्टियों के लिए फेमस रहा है. पिछले मालिक ने तो इसकी कद्र नहीं की, लेकिन अब नए मालिक से बहुत सी उम्मीदें हैं. विजय मालिया के इस महल को खरीदा है बिजनेसमैन और एक्टर सचिन जोशी ने.

sachin-joshi_649_040817053032.jpg

किंगफिशर विला के नए मालिक के बारे में अगर आपको नहीं पता तो बता दूं कि जोशी जी भी लिकर कंपनी के मालिक हैं. जी हां, नए और पुराने मालिक में काफी समानता है. तो चलिए देखते हैं क्या-क्या है ये...

1. लिकर किंग-

विजय माल्या के बारे में तो आपको पता ही है. पर सचिन जोशी ने भी गोवा के बियर ब्रांड 'किंग्स' को खरीदा है. अब देखा जाए तो किंगफिशर विला में पार्टियां तो होंगी ही.

2. प्लेब्वॉय-

एक के पास किंगफिशर कैलेंडर था और दूसरे साहिब लिकर किंग होने के साथ-साथ भारत में प्लेब्वॉय के आधिकारिक लाइसेंस होल्डर भी हैं. अब बिजनेस के सिलसिले में ही सही, लेकिन किंगफिशर विला के दोनों ही मालिक ग्लैमर की दुनिया से जुड़े हुए हैं. इसके आगे आप खुद ही समझदार हैं.

3. पर्सनैलिटी-

विजय माल्या और सचिन जोशी की पर्सनैलिटी भी कुछ-कुछ एक जैसी ही है! पार्टियों के शौकीन माल्या तो रहे हैं और सचिन जोशी के इंस्टाग्राम अकाउंट से लगता है कि उन्हें भी पार्टी का शौक है.

sachin-joshi_650ins_040817052934.jpgसचिन जोशी के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई तस्वीरें

4. बिजनेसमैन-

यूनाइटेड ब्रिवरी ग्रुप के चेयरमैन बनने के बाद से विजय माल्या ने कई तरह के बिजनेस किए. 2005 में किंगफिशर एयरलाइन्स माल्या का सबसे बड़ा इनवेस्टमेंट था. इसी तरह सचिन जोशी भी बबल गम से लेकर, पीने के पानी और बियर सहित कई अलग-अलग तरह के बिजनेस में इन्वेस्ट कर चुके हैं. इतना ही नहीं. जोशी के पास PB लाइफस्टाइल के कुछ शेयर भी हैं.  

अब अगर देखें तो किंगफिशर विला के नए मालिक और पुराने मालिक दोनों में ही कई समानताएं हैं. अब अगर सचिन जोशी की बात करें तो उन्होंने अपना बॉलीवुड करियर 2011 में अज़ान फिल्म से शुरू किया था जिसे प्रशांत चड्ढा ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. फिल्म के फर्स्ट लुक की तारीफ हुई थी, लेकिन रिव्यू अच्छे नहीं आए. इसके बाद, जोशी ने मुंबई मिरर और जैकपॉट में भी काम किया. ये दोनों फिल्में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं.

sachin-joshi_651_040817053042.jpg

जोशी ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया. कई फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ फिल्में प्रोड्यूस भी कीं. सभी फिल्में एवरेज ही रहीं. सचिन जोशी की वेबसाइट में वो JMJ ग्रुप के चेयरमैन के रूप में दिखाए गए हैं. फिटनेस और हेल्थ, रियल एस्टेट सहित कई बिजनेस चलाते हैं. जोशी ने 67 करोड़ सिर्फ प्लेब्वॉय के एक अंश के लिए दे दिए थे.

sachin-joshi_652_040817053052.jpg

सचिन जोशी अगली बार राम गोपाल वर्मा की इरॉटिक थ्रिलर में नजर आने वाले हैं. इसके पहले वीरप्पन में भी उन्होंने काम किया था.

ये भी पढ़ें-

महान संत श्री श्री विजय माल्यम !

आईपीएल की सबसे बड़ी ताकत को लगी 'चोट'

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय