New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अगस्त, 2015 05:47 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा ने हाल ही में 'अनूक- बॉल्ड इज़ ब्यूटिफुल' विज्ञापनों की एक श्रृंखला लांच की है. इसी श्रृंखला के तहत लांच किया गया है भारत का पहला लेस्बियन टीवी एड. जो इन दिनों सोशल मीडिया और यूट्यूब पर खूब वायरल हो रहा है. इस विज्ञापन को 'द विजिट' के नाम से रिलीज किया गया है, जिसे यूट्यूब पर 10 दिनों में 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. एड को प्रमोट करने वाली कंपनी मिंत्रा फैशन के वाइस प्रेजिडेंट (मार्केटिंग) मनीष अग्रवाल ने दावा किया कि इसे फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर अब 30 लाख लोग देख चुके हैं.

3 मिनट 21 सैकेंड के इस विज्ञापन को खूबसूरत अंदाज में शूट किया गया है. इस वीडियो में लिव-इन-रिलेशन में रहने वाली दो युवतियों को एक-दूसरे के करीब दिखाया गया है. विज्ञापन में दिखाया गया है कि यह लेस्बियन कपल एक के माता पिता से मिलने की तैयारी कर रहा है. जिस दक्षिण भारतीय लड़की के माता-पिता आ रहे हैं, वह तैयार हो रही है. उसकी दूसरी पार्टनर को जगते हुए दिखाया गया है. दोनो के बीच भले ही कम संवाद हो लेकिन वह मजबूती अपनी बात समझाते नजर आते हैं.

यह एड पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट की दुनिया में जमकर देखा जा रहा है. इस एड फिल्म को बनाने वाले प्रॉडस्क्शन हाउस हेक्टिक कंटेंट के अविशेक घोष ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, 'हमने गे लोगों के साथ जुड़ी पुरानी सोच से बचने की कोशिश की. इस फिल्म में कोई महिला मर्द या औरत नहीं लग रही है. हमने इसे सही फील देने की कोशि‍श की, जैसे कोई दूसरा कंपल पैरेंट्स से मिलने को लेकर डरा रहाता है.' इस एड फिल्म का कॉन्सेप्ट बेंगलुरु की ऑग्लिवी ऐंड माथेर नाम की एड एजेंसी ने तैयार किया है.

#समलैंगिकता, #महिलाएं, #टेलीविजन, समलैंगिक, लेस्बियन, कपल

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय