New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अक्टूबर, 2017 01:03 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

हनीप्रीत इंसान यानि प्रियंका तनेजा इस तरह से गायब हुई थी कि उन्हें ढूंढने के लिए देश की कई एजेंसिया और पुलिस लग गई थी. इतना ही नहीं ये भी कहा जा रहा था कि हनीप्रीत देश छोड़ कर भाग गई हैं. खबर तो यहां तक उड़ाई गई कि नेपाल में उसकी हत्‍या कर दी गई है. एक महीने से ज्यादा समय से हर रोज हनीप्रीत को लेकर नए नए किस्से बताए जा रहे थे. राखी सावंत ने तो इतना तक कह डाला था कि हनीप्रीत ने बाबा राम रहीम की अश्लील सीडी बनाई हुई है और इस कारण ही बाबा की जान हनीप्रीत में अटकी हुई है.

पापा की परी हनीप्रीत देखते ही देखते देश की एक विलेन बन गई. लेकिन, 'आज तक' चैनल से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में हनीप्रीत ने कुछ ऐसे राज उजागर किए, जिसने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया. इस विश्‍लेषण से आप जान पाएंगे कि हनीप्रीत ने क्‍या झूठ कहा और क्‍या सच...

1. पहला आरोप.. देशद्रोह :

सबसे पहले ये खबर आई थी कि हनीप्रीत ने दंगे फैलाए हैं और हनीप्रीत ने जहां मीटिंग की थी वहां से पेट्रोल की बोतलें मिली हैं. हनीप्रीत राम रहीम को सजा मिलने के बाद से ही गायब हो गई थीं. उनपर राम रहीम को भगा कर ले जाने की साजिश करने का आरोप लगा था.

हनीप्रीत की सफाई : इतने समय तक हनीप्रीत को लेकर कोई बात सामने नहीं आई, लेकिन ये तो सच है कि सिक्के के हमेशा दो पहलू होते हैं. हनीप्रीत अब सामने आई हैं और अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रही हैं.

हनीप्रीत, राम रहीम, बाबा, डेरा सच्चा सौदा

2. दूसरा आरोप... पिता से नाजायज संबंध :

दूसरा आरोप उनके पूर्व पति विश्वास गुप्ता की तरफ से लगाया गया था. दरअसल, कुछ साल पहले जब हनीप्रीत का तलाक हुआ था तब विश्वास गुप्ता ने ये कहा था कि राम रहीम और हनीप्रीत के बीच नाजायज रिश्ते हैं. इसके बाद हनीप्रीत पर ये आरोप लगा कि राम रहीम उसे इतना इसलिए मानते हैं क्योंकि उसने बाबा के खिलाफ कई सीडी बना कर रखी हुई हैं और इसके कारण ही हनीप्रीत का कहा बाबा नहीं टाल सकते थे. ये आरोप राखी सावंत ने लगाया था जो कह रही थीं कि हनीप्रीत उनकी बहुत अच्छी दोस्त है.

हनीप्रीत की सफाई : हनीप्रीत जब से गायब हुई थी तब से उसपर राम रहीम के साथ गलत रिश्ते रखने का आरोप लगा था, लेकिन क्या ये सही था?

हनीप्रीत का कहना है कि क्या कोई बाप अपनी बेटी के सिर पर हाथ नहीं रखता है? कोई बेटी अपने दिल पर हाथ रख कर बोले कि क्या ऐसा हो सकता है. हनीप्रीत ने इसे पूरी तरह से गलत बताया है और अपने ऊपर लगे इस आरोप को छिछोरापन बताया है. उनका कहना है कि कौन हैं वो खास डेरा वाले जो ये आरोप लगा रहे हैं. विश्वास गुप्ता की बात तो वो करना ही नहीं चाह रही हैं.

हनीप्रीत, राम रहीम, बाबा, डेरा सच्चा सौदाहनीप्रीत इंसान ने आजतक को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है

3. तीसरा आरोप... विदेश भाग गई

गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही हनीप्रीत फरार हो गई थी. अलग-अलग आरोपों में उसको गिरफ्तार करने की कोशिश सात राज्‍यों की पुलिस कर रही थी. एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस भेज दिए गए थे. नेपाल सीमा से सटी पुलिस फोर्स को खासतौर पर अलर्ट कर दिया गया था. लेकिन कहीं उसका पता नहीं चला.

हनीप्रीत की सफाई : आरोप लगा था कि वो जब राम रहीम को छुड़वाने में नाकाम रहीं तो वो छुप गईं और इसलिए उन्हें भगौड़ साबित कर दिया गया...

हनीप्रीत ने अपने इंटरव्यू में ये कह दिया कि उनपर जो भी आरोप लगाए गए हैं वो झूठे हैं और वो सिर्फ इसलिए सामने नहीं आ रही थीं क्योंकि वो डिप्रेशन में थीं. जितना समय उन्हें लगा खुद को संभालने में उतना उन्होंने लिया और किसी ने उन्हें गाइड किया ताकि वो अपना पहलु सामने रखें.

4. चौथा आरोप... दंगे भड़काए

हनीप्रीत पर ये आरोप लगा था कि उन्होंने रामरहीम का एक लाल बैग गाड़ी से मंगवाया और इससे सिग्नल मिल गया लोगों को कि अब दंगे भड़काने हैं.

हनीप्रीत की सफाई : हनीप्रीत ने इसमें पुलिस की ही सरासर गलती बताई है. हनीप्रीत का कहना है कि उस समय पुलिस की भी गलती थी. वो अगर कोर्ट गईं तो इजाजत से गईं. सबको पता था कि वो जा रही हैं.

आपको बता दें कि पुलिस ने सभी डेरा श्रद्धालुओं को सेक्टर 23 नाम चरण घर ने हटने को कह दिया था और ताऊ देवी लाल स्टेडियम सेक्टर 3 में ये सभी इकट्ठा हो गए थे. फैसला 25 अगस्त को आना था और 23 अगस्त से ही सभी श्रद्धालु इकट्ठा होने लगे थे. डेरा श्रद्धालुओं को रोकने के लिए पुलिस ने कोशिश की, लेकिन फिर भी रोक न पाए.

हनीप्रीत का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू...

हनीप्रीत अपने इंटरव्यू में बाबा राम रहीम को भी बेगुनाह बता रही हैं और कह रही हैं कि एक न एक दिन ये सच सबके सामने आएगा. हनीप्रीत ने ये नहीं बताया कि वो कहां रही थीं और क्या किया इतने दिन. इंटरव्यू में उन्होंने ये भी कहा कि बिना कानूनी सलाह लिए वो कुछ नहीं करेंगी. जो भी हो एक बात तो तय है कि अभी हनीप्रीत का ये मामला इतनी जल्दी शांत होता नहीं दिख रहा है.

ये भी पढ़ें-

हनीप्रीत का लेटर मीडिया के नाम...आपने पढ़ा क्या?

फंतासी लोक का नया सुपरहीरो- राम रहीम

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय