New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 सितम्बर, 2022 09:11 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अतरंगी दुनिया है जहां धोखा इंसान की फितरत है. रिश्ता कोई भी हो, इंसान कहां ही अपनी फितरत से बाज आता है. मिल जाते हैं लोगों को धोखे. फिर जब किस्सा आम होता है, धोखा देने वाले और जिसने धोखा खाया दोनों ही ज़माने की नजरों में शर्मसार होते हैं. कहानियां कैसे अलग अलग और चटखारेदार बनती है गुजरात की दो घटनाओं से हम समझ सकते हैं. गुजरात से शुरू हुई इन दो कहानियों में भले ही पात्र अलग अलग हों, लेकिन एक चीज जो दोनों ही कहानियों में कॉमन है, वो है कहानियों में 'पति' फैक्टर का होना. तो अब देर किसी बात की, आइये मैटर समझने के लिए दोनों ही कहानियों से रू-ब-रू हो लिया जाए.

Gujarat, Vadodara, Police, Woman, Man, Husband, Wife, Sex, FIR, Lawगुजरात के वड़ोदरा में पति पत्नी से जुड़े दो अलग अलग मामले सामने आए हैं और दोनों ही रोचक हैं

महिला की सिट्टी पिट्टी गुम, जब उसे मालूम चला पति तो बिल्कुल 'उसके' जैसा है!

गुजरात के वडोदरा की एक 40 साल ने अपने पति को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. जिस इंसान से उसने 2014 में शादी कर अपना घर बसाया था. वो पुरुष था ही नहीं. उसने पुरुष बनने के लिए सेक्स चेंज ऑपरेशन करवाया था. अब जबकि दोनों की शादी को 8 बसंत बीत चुके हैं इस असलियत ने महिला को एक अजीब गफलत में डाल दिया है.

दरअसल वडोदरा की 40 साल की महिला ने FIR में अपने पति विराज वर्धन पर धोखाधड़ी और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का गंभीर आरोप लगाया है. विराज वर्धन से उसकी मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए हुई थी. पता चला है कि पहले विराज पहले विजयेता (एक महिला) के रूप में अपनी जिंदगी जी रहा था, जिसके पति की मौत 2011 में एक सड़क दुर्घटना में हुई थी और उसकी एक 14 साल की बेटी भी है.

मामले में जो जानकारियां पुलिस ने दी हैं वो भी कम दिलचस्प नहीं हैं. आरोप लगाने वाली महिला और महिला से पुरुष हुए विराज ने फरवरी 2014 में घरवालों की मौजूदगी में शादी की थी फिर हनीमून के लिए कश्मीर गए थे. हनीमून पर विराज और पत्नी के बीच किसी तरह का कोई संबंध स्थापित नहीं हुआ.

जब पानी नाक के ऊपर चढ़ आया और सेक्स के लिए पत्नी ने दबाव बनाना शुरू कर दिया, उसने पत्नी को बताया कि वो रूस गया था जहां उसके साथ एक हादसा हुआ, जिसके चलते वो यौन संबंध बनाने में असमर्थ है. विराज ने पत्नी से ये भी कहा कि उसकी एक छोटी सी सर्जरी होनी है फिर चीजें संभल जाएंगी. साल 2020 में उसने पत्नी को बताया कि उसने पुरुष अंगों को प्रत्यारोपित करने के लिए एक सेक्स-चेंज सर्जरी करवाई है.

धोखेबाज पति रुपी महिला पर बात करते हुए पीड़िता ने पुलिस को ये भी बताया कि विराज ने उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाना शुरू किये और कई मौके ऐसे भी आए जब उसने उसे धमकी दी. विराज ने महिला से कहा कि अगर वो इन सब चीजों के बारे में किसी से भी किसी तरह की कोई बात करती है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

अब जबकि असलियत जगजाहिर हो गयी है. तो देखना दिलचस्प रहेगा कि पुलिस इस मामले में क्या एक्शन लेती है? कानून धोखेबाज महिला विराज को क्या सजा देगा?

उम्र 89 साल लेकिन सेक्स के नाम पर पति 'रुक' ही नहीं रहा था, फिर दरवाजे आई पुलिस!  

ये अनोखा मामला भी गुजरात के वडोदरा का ही है. 87 साल की एक परेशानहाल बुजुर्ग महिला पुलिस की शरण में आई है. महिला की कहानी सुनकर पुलिस भी हैरत में है. महिला के अनुसार उसका 89 साल का पति बार-बार सेक्स की डिमांड करता है, और इस उम्र में वो ये डिमांड पूरा नहीं कर सकती क्योंकि वह बीमार रहती है. महिला का सेक्स के लिए मना करना बुजुर्ग पति को अच्छा नहीं लगता है. कई बार इसी बात पर दोनों में झगड़ा भी हुआ है. बुजुर्ग पति इस हद तक चिल्लाता है कि कई बार तो उसके पड़ोसियों को उन्हें समझाने बुझाने के लिए आना होता है. और महिला को शर्मिंदगी उठानी होती है.

आखिर जब बात सिर से ऊपर गुजर गई और बूढ़े पति ड्रामा खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा था तो महिला को पुलिस की मदद लेनी पड़ी. पुलिस विभाग के दिशा निर्देशों पर एक एनजीओ के लोग उनके घर आए और उन्होंने बुजुर्ग शख्स को समझाने का प्रयास किया. बुजुर्ग शख्स को सलाह दी गयी है कि वो योग करे, जिससे उसे सेक्स से अपना ध्यान हटाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें -

पीएम मोदी के बर्थडे पर नामीबिया से चीता आ तो रहा है, लेकिन चुनौती कई हैं...

मौलानाओं, काशी-मथुरा खारिज करना असल में भारतीयता को ही खारिज करना है!

इन 3 चीतों के शिकार के साथ भारत में खत्म हो गई थी इस प्रजाति की कहानी 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय