New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 मई, 2017 09:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बदलते फैशन का श्रेय उन रचनात्मक लोगों को जाता है जो अपनी सोच को ट्रेंड में बदल देते है. हम आपको एक ऐसी ही सोच के बारे मे बताने वाले हैं, जो उलट कारणों से ही सही पर ट्रेंड कर रही है. अमेरिका की ई-कॉमर्स वेबसाइट नॉर्डस्ट्रॉम पर पी.आर.पी.एस कम्पनी ने एक जींस उतारा है. इस जींस में खास बात ये है कि इसपर कीचड़ कि परत चढ़ी हुई है और इसकी कीमत तकरीबन 30 हज़ार रूपए ($425) है. कंपनी के अनुसार ये मिट्टी की परत इस बात का सूचक है कि आप कीचड़ मे भी उतर कर गंदा होने से नही डरते हैं.

डेनिम जींस, डेनिम, जींस, ट्रेंड, फैशनकीचड़ कीमती या जींसजी हां जिन लोगों ने भी ये पहली बार सुना होगा तो आप ही की तरह आर्श्चयचकित हुए होंगे. तबही तो सबके बीच ये एक मुद्दा बन गया और सोशल नेटर्वकिंग साईटस् पर इसके बारे में बाते होने लगी. खैर लोगों ने तो इसका मज़ाक बना दिया. लेकिन 2016 मे ही नॉर्डस्ट्रॉम बेहतरीन सेल करते हुए 14.5 डॉलर के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया.डेनिम जींस, डेनिम, जींस, ट्रेंड, फैशनडेनिम जींस, डेनिम, जींस, ट्रेंड, फैशन

इससे पहले भी, 2016 मे नॉर्डस्ट्रॉम, उस समय चर्चा मे आया था, जब पथर से भरा एक लेदर बैग को इन्होने करीब 6 हज़ार रूपए ($85) की सेल मे लगा दिया था. जबकी पिछले महीने ही इन्होंने महिलाओं के लिए एक नई तरह के जीन्स की शुरूआत की थी.डेनिम जींस, डेनिम, जींस, ट्रेंड, फैशनडेनिम जींस, डेनिम, जींस, ट्रेंड, फैशननॉर्डस्ट्रॉम की पेशकशख़ैर एक तरफ तो लोग इसका मज़ाक उड़ा रहे है तो वहीं दूसरी तरफ डिस्कवरी चैनल के प्रोग्राम डर्टी जॉब्‍स के होस्ट माईक रोक को ये इतना पसंद आया कि उन्होंने इसपर एक ब्‍लॉग लिख डाला. उन्होने लिखा कि ये कोई फैशन नहीं है, बल्कि एक प्रचलन की तरह है. उन अमीर लोगों के लिए जो काम को विरोधाभास के बतौर देखते हैं, ना कि प्रेरणा के बतौर.

 डेनिम जींस, डेनिम, जींस, ट्रेंड, फैशनमाईक रोक के विचार

देखने वाली बात तो ये होगी कि इतनी पब्लिसिटी के बाद भी, इस जीन्स से कंपनी को कितना फायदा मिल पाता है.

कंटेंट : श्रीधर भारद्वाज (इन्टर्न, ichowk.in)

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय