New

होम -> समाज

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 दिसम्बर, 2022 06:58 PM
  • Total Shares

हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को अपना इस्तीफा देना पड़ा है. आदेश गुप्ता ने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा और जेपी नड्डा ने इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है. अभी आदेश गुप्ता की जगह वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष बीजेपी ने चुना है, जब तक नया अध्यक्ष नहीं चुन लिया जाता तब तक वीरेंद्र सचदेव इस पद पर बने रहेंगे.

Delhi, MCD Election, Municipal Corporation, BJP, Adesh Gupta, Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwalएमसीडी में मिली हार के बाद दिल्ली भाजपा के प्रभारी आदेश गुप्ता ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है

क्या कारण रहे इस्तीफे के?

एमसीडी में मिली हार- बीजेपी को जहां पिछली बार 181 सीटों के साथ 36.08 प्रतिशत वोट मिले थे. वहीं इस बार के चुनाव में कुल 104 सीट के साथ 39.09 प्रतिशत मिले. यानी 2017 के मुकाबले 3.01 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ा है. लेकिन यह प्रतिशत सीटों में नहीं बदल सका.

प्रदेश अध्यक्ष के इलाके में हारी बीजेपी- आदेश गुप्ता अपने इलाके वार्ड नंबर 141 राजेंद्र नगर में ही बीजेपी के प्रत्याशी को जीत नहीं दिला पाए.

नए चेहरे को मिलेगा मौका- शायद बीजेपी भी, अब दिल्ली में एक ऐसे चेहरे की तलाश में है. जो सीधी टक्कर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को दे सकें, और 2024 के लिए दिल्ली में दोबारा बीजेपी के अनुकूल जमीन तैयार कर सकें.

लेखक

RITK RAJPUT @RitikRajput

I am a broadcast journalist student at INDIA TODAY MEDIA INSTITUTE. I done my graduation in political science from DELHI UNIVERSITY

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय