New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 नवम्बर, 2015 04:22 PM
  • Total Shares

मैं मरने वाला हूं. मेरे पास समय बहुत कम है और करने को बहुत कुछ. कुछ ख्वाहिशें, कुछ दिल की बात, कुछ मन की बात - इसी जीवन में कर लेना चाहता हूं. मौत के बाद की जिंदगी किसने देखी है! जो करना है, इन्हीं चंद दिनों में करना है, हर पल को जीना है... ये कोई फिल्मी संवाद नहीं, बल्कि चीन के एक 28 नौजवान की दर्दभरी हकीकत है. उसे पता चल गया कि वह कैंसर के कारण मरने वाला है. लेकिन वह टूटा नहीं. उसने एक फैसला लिया - शादी करने का फैसला - लड़की से नहीं, सेक्स डॉल से! जी हां, और उस लड़के की कहानी वायरल हो गई.

doll-1_110915042138.jpg
अपनी दुल्हन के साथ शादी में (फोटो साभार : डेली मेल)


कहानी में दर्द है, ईमानदारी है और लड़के के तर्क के तो क्या कहने! जिंदगी के सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में से एक होता है - शादी करना. लेकिन शादी करने का फैसला तब लेना जब मौत आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही हो... आसान नहीं. कैंसर से पीड़ित 28 साल के चीनी युवक ने यह फैसला लिया लेकिन उसमें अपने तर्क को जगह दी. इस अनाम युवक ने शादी करने की अपनी इच्छा पूरी की - लेकिन एक सेक्स डॉल से. वह नहीं चाहता था कि उसकी होने वाली पत्नी शादी के कुछ ही दिनों के बाद विधवा हो जाए.

doll-2_110915042202.jpg
अपनी दुल्हन के साथ शादी में (फोटो साभार : डेली मेल)


सेक्स डॉल से शादी लेकिन इसमें सेक्स जैसा कुछ नहीं है. इस युवक ने इसका सहारा लिया तो बस इसलिए ताकि शादी के वक्त एक दुल्हन के साथ होने वाले रीति-रिवाजों को जी सके. और इसने अपनी शादी के हर एक पल को बखूबी जिया भी. अपनी दुल्हन के सजने-संवरने, फोटो सेशन, फूल-गुलदस्ते आदि सभी का मजा लिया इस युवक ने.

doll-3_110915042218.jpg
अपनी दुल्हन के साथ शादी में (फोटो साभार : डेली मेल)


शादी इस युवक की चाहत थी लेकिन झूठ का सहारा लेकर किसी युवती की जिंदगी तबाह कर देना इसका मकसद नहीं था. अपने दर्द को खुद सह लेने का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है? अपनी जिंदगी से प्यार करने के साथ-साथ दूसरों की जिंदगी का भी ख्याल रखना और उससे प्यार करना कोई इस इंसान से सीखे.

doll-4_110915042233.jpg
अपनी दुल्हन के साथ शादी में (फोटो साभार : डेली मेल)

 

#इमोशनल स्टोरी, #कैंसर, #सेक्स डॉल, इमोशनल स्टोरी, कैंसर, सेक्स डॉल

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय