होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 मई, 2019 06:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से ही विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का चर्चा पूरे भारत में है. उनके पाकिस्तान के कब्जे में होने की बात से पूरा हिंदुस्तान चौंक गया था और उनके लिए दुआएं मांग रहा था. विंग कमांडर अभिनंदन अब अपनी ड्यूटी पर वापस लौट गए हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो 'भारत माता की जय' भी बोल रहे हैं और अपने साथियों की हौंसला अफजाई भी कर रहे हैं.

यकीन मानिए अभिनंदन को सेल्फी लेते देखकर इस बात की गारंटी मिल गई है कि अब अभिनंदन ठीक हैं. वो इंसान जो पूरे हिंदुस्तान के लिए एक हीरो बन चुका है उसे इतना मिलनसार देखकर अच्छा लगता है. अपने साथियों के साथ सेल्फी लेने वाले अभिनंदन ने न सिर्फ उनके साथ भारत माता की जय के नारे लगाए बल्कि सभी को कुछ ऐसा कहा जिससे वाकई उनकी उदारता की झलक मिलती है.

अभिनंदन वर्धमान, वायुसेना, वायरल वीडियो, सोशल मीडियाअभिनंदन की वापसी का जश्न तो हर भारतीय मना रहा है

अभिनंदन ने सेल्फी खिंचवाने के बाद कहा कि, 'ये तस्वीरें अपने परिवार वालों को दिखाएं. मैंने ये सिर्फ आपके परिवार वालों के लिए खिंचवाई हैं क्योंकि मैं उनसे मिल नहीं सकता. मेरी तरफ से उन्हें ऑल द बेस्ट बोलिए. बहुत लोगों की दुआएं थीं मेरे ठीक होने के लिए और उनमें से आपके परिवार वाले भी थे'. इतना कहते ही तालियां बजने लगीं.

यकीनन अभिनंदन की सलामती के लिए पूरे हिंदुस्तान ने दुआएं मांगी थीं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और साथ ही लोगों की खुशी भी देखी जा सकती है. ट्विटर पर लोग अभिनंदन के लिए अलग-अलग तरह से दिल को छू लेने वाले मैसेज पोस्ट कर रहे हैं. कुछ का कहना है कि वो अभिनंदन को राफेल उड़ाते देखना चाहते हैं तो कुछ ने कहा कि वो पाकिस्तान को वापस हारते हुए देखना चाहते हैं.

ट्विटर पर लोगों ने अभिनंदन की वापसी का जमकर जश्न मनाया.

इतना ही नहीं, लोगों ने अभिनंदन को लेकर कई संदेश भई दिए. और कुछ कविताएं भी लिखीं.

ये वीडियो वायरल होने का कारण करोड़ों देशवासियों का प्यार है जो सिर्फ अभिनंदन के लिए नहीं बल्कि सेना के लिए है जो हर मौके पर हमारे साथ खड़ी है, हमारी रक्षा के लिए खड़ी है.

अभिनंदन का ये वीडियो देखकर खुशी होती है क्योंकि एक सिपाही जो दुश्मन से नहीं डरा और अपने देश की रक्षा के लिए जान की बाज़ी लगा दी उस सिपाही को इसी तरह का स्वागत मिलना चाहिए था.

कई लोग ऐसे भी हैं जिनका कहना है कि अभिनंदन जैसे ही कई हीरो हैं भारतीय सेना में और उनकी भी इसी तरह से तारीफ होनी चाहिए. बात बिलकुल सही है, लेकिन अभिनंदन एक ऐसा चेहरा हैं जो सामने आए हैं. सेना के लाखों जवान हर रोज़ इसी तरह से अपनी जान की बाज़ी लगाते हैं ताकि भारत का हर इंसान चैन से सो सके. उन जांबाज सिपाहियों को नमन.

ये भी पढ़ें-

कंगाल पाकिस्‍तान की सेना अब भारत से जंग पर आमादा!

आर्मी ने येती के पैरों के निशान दिखाए और पीछे-पीछे बहस चल पड़ी

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय