New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 मार्च, 2016 06:17 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पत्नी की मौत का सदमा किसी की भी हिम्मत तोड़ सकता है, लेकिन तब क्या हो जब किसी की मर चुकी पत्नी दो साल बाद उसे अचानक किसी टीवी शो में जिंदा दिख जाए. जाहिर सी बात है, आपकी तरह उसके भी होश उड़ जाएंगे. ऐसा ही कुछ हुआ मोरक्को के अबराघ मोहम्मद के साथ, जिन्होंने दो साल पहले एक कार ऐक्सिडेंट में अपनी पत्नी को मृत मानकर दफना दिया था. लेकिन दो साल बाद अचानक एक दिन जब उनकी पत्नी एक टीवी शो में दिखीं तो उसके होश उड़ गए. आइए जानें ये हैरान करने वाली कहानी...

कैसे हुई थी अबराघ के पत्नी की मौतः

Nuevo Dia की रिपोर्ट के मुताबिक दो साल पहले अबराघ मोहम्मद को लगा कि उनकी पत्नी की कार ऐक्सिडेंट में मौत हो गई है. इस महिला को इसके बाद कासाब्लैंका स्थित इब्न रोचड हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने कहा कि वह शायद नहीं बचेगी, लेकिन परिवार को फिर भी मेडिकल बिल का भुगतान करना होगा.

मोहम्मद चार घंटे की यात्रा करके अपने छोटे से पहाड़ी गांव लौटा और जब वापस हॉस्पिटल पहुंचा तो उसे बताया गया कि उसकी पत्नी गुजर गई है. मोहम्मद ने बताया, 'मुझे पहले से ही कफन में लिपटी और ताबूत के अंदर रखी उसकी उसकी बॉडी लेनी पड़ी.' 2014 में उसके गृहनगर में उसे दफना दिया गया.

फिर कैसे जिंदा हो गई अबराघ की पत्नी!

हाल ही में इस मामले में एक अजीबोगरीब मोड़ तब आया जब खोए हुए परिवारों को फिर से मिलाने के लिए बने एक शो पर अबराघ के दोस्तों ने एक महिला को अपने पति को खोजने की अपील करते हुए सुना. उसके दोस्तों को पूरा भरोसा था कि वह अब्रगाह की पत्नी ही थी.

उसे अल मोख्ताफॉन नाम एक टीवी कार्यक्रम में बुलाया गया था, जिसका मतलब होता है 'द डिसअपीयर्ड.' उसने इस कार्यक्रम में अपना नाम और पता बताया और कहा कि उसके पति से उसका संपर्क दो साल पहले टूट गया था. इस घटना को लेकर मोरक्को के सोशल मीडिया में हलचल मच गई और लोगों ने कहा कि अबराघ ने वास्तव में किसी और महिला को दफना दिया था.

मोहम्मद ने कहा, 'मुझे नहीं पता था कि जिसे दफनाया गया वह किसी और की बॉडी थी और मेरी पत्नी जीवित थी.' उस कार ऐक्सिडेंट के बाद क्या हुआ था, इसके बारे में अब भी ठीक से पता नहीं है. लेकिन इस घटना को मोरक्को के सोशल मीडिया में खूब लोकप्रियता मिली और लोग इस घटना के बारे में अपनी-अपनी कहानियां पेश करने लगे. लोगों ने यहां तक कहा कि हो सकता है कि अबराघ भूलने की बीमारी का शिकार हों. साथ ही इसके लिए मेडिकल और प्रशासनिक अक्षमता को भी दोषी ठहरा रहे हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय