होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मई, 2021 10:41 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग साफ हो चुके हैं. ममता बनर्जी ने 'दोहरा शतक' मारते हुए लगातार तीसरी बार सत्ता की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है. वहीं, पश्चिं बंगाल में हुए एक बड़े उलटफेर ने लोगों को चौंका दिया है. पश्चिम बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम पर ममता बनर्जी के साथ 'खेला' हो गया है. चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, 'दीदी' को उनके पूर्व सिपेहसालार शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में 1,736 वोटों से शिकस्त दे दी है. तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ने नंदीग्राम सीट पर मिली हार को पहले तो स्वीकार कर लिया था, लेकिन अब रिकाउंटिंग और इसके खिलाफ कोर्ट जाने की बात कह रही हैं. सोशल मीडिया पर नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी की हार ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर पर #दीदी_ओ_दीदी, #हावड़ा_ब्रिज_बच_गया, #नंदीग्राम टॉप ट्रेंड में शामिल हैं. टीएमसी मुखिया के हारने की खबर को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स शेयर हो रहे हैं. आइए एक नजर डालते हैं सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन पर.

सोशल मीडिया पर नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी की हार ट्रेंड कर रहा है.सोशल मीडिया पर नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी की हार ट्रेंड कर रहा है.

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ममता बनर्जी की हार पर लिखा है कि दो मई दीदी गई. कंगना रनौत ने भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय के ट्वीट को रिट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से हार गई हैं. टीएमसी की जीत पर ममता की हार एक बड़ा दाग है.

जेडीयू नेता डॉ. अजय आलोक ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए लिखा है कि नंदीग्राम हादसे के बाद प्रबल संभावना है कि दीदी राष्ट्रीय राजनीति में आ जाएं और पश्चिम बंगाल को युवा मुख्यमंत्री अभिषेक के रूप में मिल जाए, वैसे भी पार्टी के सारे निर्णय अभिषेक ही लेते रहे हैं.

एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि भाजपा सुबह और अब.

वहीं, एक यूजर ने शुभेंदु अधिकारी को उनका वो बयान याद दिलाया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी को 50,000 वोटों से हराऊंगा, वरना राजनीति छोड़ दूंगा. यूजर ने उनसे पूछा है कि वह राजनीति कब छोड़ रहे हैं.

एक यूजर ने ममता बनर्जी के मजे लेते हुए लिखा है कि वह अपनी सीट हार गई हैं, लेकिन उन्हें उनका पैर वापस मिल गया है.

तृणमूल कांग्रेस की मुखिया की हार पर यूजर्स ने ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ ला दी है. यूजर्स ममता बनर्जी की हार पर जमकर मजे ले रहे हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय