charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जनवरी, 2019 10:27 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक ब्यूटी क्वीन सबसे खूबसूरत होने की वजह से उतनी चर्चित नहीं हुयी जितनी चर्चा उसने एक हादसे की वजह से बटोर ली. ऐसा पहली बार हुआ है कि ताज पहनने से पहले किसी सुंदरी के बालों पर क़यामत आ गयी हो.

बाल-बाल बचीं मिस अफ्रीका

असल में मौक़ा था मिस अफ़्रीका 2018 चुने जाने का. ये कार्यक्रम नाइजीरिया के क्रॉस रिवर स्टेट में हो रहा था. प्रतियोगिता का फ़ाइनल राउंड चल रहा था. फ़ाइनलिस्ट एक दूसरे का हाथ थामे स्टेज पर विजेता के रूप में अपना नाम सुनने का इंतज़ार कर रहे थे. तभी मिस अफ़्रीका की विजेता का नाम पुकारा गया जो मिस कांगो डोर्कस कसिंदे थीं. डोर्कस आश्चर्य और खुशी वाले भाव चेहरे पर लिए थीं. उधर अतिशबाजियों का दौर भी चलने लगा. डोर्कस इतनी खुश थीं कि अपनी साथी के गले लग कर रो पड़ीं. तभी अचानक आतिशबाज़ी की कोई चिंगारी उनके बालों में गिर पड़ी और बालों में आग लग गयी.

miss africaआतिशबाजी की चिंगारियां मिस अफ्रीका के बालों में गिरीं

वो तो अच्छा हुआ कि बालों को जलता देख कोई शख़्स तुरंत हरकत में आया और आग बुझायी. नहीं तो आग और भी ज़्यादा बढ़ सकती थी. ये दुर्घटना मिस कांगो के लिए बहुत भारी पड़ सकती थी. इस घटना का विडियो इंटरनेट पर आग की ही तरह फैल गया. 

लेकिन इसके बाद क्या हुआ-

हालांकि वीडियो सिर्फ इतना ही थी, इसलिए मिस अफ्रीका के साथ क्या हुआ लोग उसकी कल्पना करके काफी चिंतित हो रहे थे. लेकिन आग पर क़ाबू पा लिया गया और इसके बाद मिस कांगो को मिस अफ़्रीका का ताज भी पहनाया गया.

miss africaबाल-बाल बचीं मिस अफ्रीका

मिस अफ़्रीका बनी डोर्कस कसिंदे ने बाद में सोशल मीडिया पर अपनी ख़ैरियत साझा की.

निश्चित तौर पर ये सौंदर्य प्रतियोगिता इस हादसे की वजह से पूरी दुनिया में चर्चित हो गयी. लेकिन कहीं न कहीं एक सबक़ भी दे गयी कि ख़ुशियां मनाने के लिए अगर आतिशबाज़ी का उपयोग किया जाए तो इतनी सावधानी से किया जाए कि वो सिर्फ़ रौनक ही बढ़ाएं ना कि उससे किसी जी जान पे बन आए. आग का तो वैसे भी कोई भरोसा नहीं होता. अंत भला तो सब भला. मिस अफ़्रीका का दिन वाक़ई अच्छा था, एक ही दिन ख़िताब भी मिला, बाल-बाल बच भी गईं और दुनिया भर में पॉप्युलर भी हो गईं.

ये भी पढ़ें-

भारत की पहली Trans-Queen के बारे में जानकर मन खुश हो जाएगा!

एक देश, जहां खूबसूरती का मतलब हो गया है मौत

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय