New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जून, 2018 03:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मैक्सिको में रहने वाले एक परिवार की गुड़िया इन दिनों कौतुहल का विषय बनी हुई है... कहने को तो गुड़िया एक खिलौना है, लेकिन हाथ पकड़ने पर वो छोटे बच्चे की तरह चलने लगती है. इस चलती गुड़िया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ये गुड़िया सामान्य गुड़ियों जैसी ही है, लेकिन इसकी लंबाई एक छोटे बच्चे के बराबर है. लेकिन जब ये गुड़िया अपनी मालकिन का हाथ पकड़कर चलती है, तो यूं लगता है मानो एक बच्चा चल रहा हो. एक गुड़िया का इस तरह चलना लोगों के लिए हैरान करने वाली बात है. कुछ लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि इसपर भूत-प्रेत का साया है.

353977b300000578-0-i_061416061125.jpg
 गुड़िया की मालकिन दावा करती हैं कि इसमें कोई बैटरी नहीं है

इस गुड़िया की सबसे खास बात ये है कि ये किसी और का हाथ पकड़कर नहीं चलती, ये तभी चलती है जब इसकी मालकिन Rosalba Valdez Alvarado इसका हाथ थामती हैं. वीडियो में दूसरे लोगों ने गुड़िया का हाथ थामकर उसे चलाने की बहुत कोशिश की लेकिन गुड़िया अपनी जगह से हिली तक नहीं. लेकिन जैसे ही रोजाल्बा उसका हाथ थामती हैं, वो चल पड़ती है.

देखिए वीडियो-

रोजाल्बा ने गुड़िया की ड्रेस हटाकर भी दिखाया कि इसमें किसी तरह की कोई बैटरी नहीं लगी है जिसकी वजह से ये गुडिया चल रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि रोजाल्बा असाधारण गतिविधियों से जुड़े कार्यक्रमों में अक्सर लोकल टीवी पर दिखाई देती रहती हैं.

गुड़िया का चलना रोजाल्बा की कोई ट्रिक है या फिर सच में कोई असाधारण घटना, ये सिर्फ वही जानती हैं. लेकिन इस वीडियो को बनाना वाले Guillermo Rios भी इस गुड़िया को देखकर सदमे में हैं, उनका कहना है कि हर कोई कहता है कि ये नकली है, लेकिन उन्हें ये देखने के लिए इसके पास आना पड़ेगा क्योंकि ये कोई ट्रिक नहीं है.

Guillermo ने इस वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है जिसे अब तक करीब 9 मिलियन बार देखा गया, और लाखों बार शेयर किया गया है.

ये भी पढ़ें-

एक देश का आर्थिक संकट दूर कर रही है यह गुड़ि‍या!

जहां मौत के बाद भी कायम रहती है जिंदगी

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय