होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 नवम्बर, 2019 02:39 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

आज के दौर में इंटरनेट और उस पर भी सबसे खास सोशल मीडिया किसी को भी रातों-रात स्टार बना सकता है. चाहे वह आंख मारने वाली प्रिया प्रकाश वारियर हों या भी टिक टॉक की मधुबाला. जी सही पढ़ा आपने, टिक टॉक की मधुबाला. एक दौर था ब्लैक एंड व्हाइट फिल्मों का, जब मधबाला हर जवां दिल की धड़कन हुआ करती थीं. उनके चाहने वालों कतार लंबी कतारें उनकी लोकप्रियता की गवाही खुद ही देती थीं. इन दिनों भारत में बेहद लोकप्रिय हो रहे सोशल मीडिया ऐप टिक टॉक के जरिए एक और मधुबाला की खोज हो गई है. वह दिखती भी मधुबाला जैसी हैं और उनकी अदाएं भी मधुबाला जैसी हैं. हो सकता है कि कुछ लोगों को इस बात का कंफ्यूजन भी हो जाए कि ये मधुबाला ही हैं या कोई और. जिस तरह टिक टॉक ने 'मधुबाला' को ढूंढ़ निकाला है, उसी तरह टिक टॉक ने भारत में और भी टैलेंट खोजे हैं. इनमें गरीबों का रणवीर सिंह और फर्जी सलमान खान भी हैं. वैसे टिक टॉक का इस्तेमाल तो लोगों ने सिर्फ मौज मस्ती के लिए किया, लेकिन सेलेब्रिटीज के डुप्लिकेट रातों-रात असल किरदारों की तरह ही सोशल मीडिया की सनसनी बन गए.

टिकटॉक, सोशल मीडिया, इंटरनेट, वायरल वीडियोजिस तरह टिक टॉक ने 'मधुबाला' को ढूंढ़ निकाला है, उसी तरह टिक टॉक ने भारत में और भी टैलेंट खोजे हैं.

पहले बात 'टिक टॉक की मधुबाला' की

दरअसल, टिक टॉक की मधुबाला और कोई नहीं, बल्कि टीवी सीरियल्स में काम करने वाली प्रियंका कंडवाल हैं. उन्होंने भी टिक टॉक का इस्तेमाल करते हुए सिर्फ मौज-मस्ती के लिए ही एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था. फिर क्या था, जिसने भी वह वीडियो देखा तो लोगों के जेहन में मधुबाला की तस्वीर उभर आई. वैसे तो इस बात पर भरोसा करना मुश्किल है, लेकिन ये वीडियो देख लेंगे तो खुद-ब-खुद यकीन हो जाएगा कि प्रियंका किस हद तक मधुबाला जैसी लगती हैं. वैसे जब प्रियंका कंडवाल पवित्र रिश्ता सीरियल कर रही थीं, तब भी कुछ लोगों ने ये बात कही थी कि वह मधुबाला जैसी दिखती हैं.

प्रियंका की मस्ती ने आज उन्हें पूरे देश में फेमस कर दिया है. जिस मधुबाला को आज की पीढ़ी शायद ही अच्छे से पहचानती हो, उनका अक्स दोबारा से प्रियंका ने सबसे सामने रखा है. जितनी लोकप्रियता उन्हें टीवी सीरियल्स से नहीं मिली, उतनी लोकप्रियता तो टिक टॉक ने उन्हें रातोंरात दे दी है.

'गरीबों के रणवीर सिंह' से भी मिल लीजिए

अभी कुछ दिन पहले की ही बात है, इंटरनेट पर रणवीर कपूर के डुप्लिकेट का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. उस वीडियो को भी देखने वाले एक बार के लिए धोखा खा गए कि ये असल है या नकल. खैर, जब लोग समझ गए कि ये डुप्लिकेट है, उसके बाद भी वह सिर्फ हंसे नहीं, बल्कि इसे गरीबों का रणवीर सिंह कह डाला. एक बार आप भी देखिए ये वीडियो, हैरानी होना तो तय है.

दीपिका पादुकोण... एक नहीं दो-दो !

अब जब गरीबों का रणवीर सिंह मिल गया है, तो टिक टॉक दीपिका पादुकोण की डुप्लिकेट को कैसे नहीं ढूंढता. और ये रही टिक टॉक की खोज, जो दीपिका पादुकोण जैसी दिखती है.

'फर्जी सलमान खान' को मत भूल जाना !

जिस तरह सलमान खान बॉलीवुड में लोकप्रिय हैं, उसी तरह टिक टॉक पर उनके डुप्लिकेट की तरह नजीम खान लोकप्रिय हैं. इन्हें टिक टॉक का फर्जी सलमान खान कहा जाता है. वैसे इनके वीडियो देखकर कोई भी धोखा खा सकता है, जिसने सलमान खान की पुरानी फिल्में देखी होंगी. खुद ही देख लीजिए इस फर्जी सलमान खान को.

टिकटॉक पर लोग फिल्मों के डायलॉग पर लिप्सिंग करते हैं, डांस करते हैं और कई अन्य तरह की एक्टिविटी करते हैं. अधिकतर लोग इस पर सिर्फ मौज-मस्ती के लिए वीडियो डालते थे, लेकिन जैसे-जैसे इससे लोग लोकप्रिय होने लगे, अब लोग अपनी तरह-तरह की क्रिएटिविटी टिक टॉक वीडियो के जरिए दुनिया के सामने ला रहे हैं. कोई फोटो खींच रहा है, तो कोई फोटो बना रहा है. खैर, लोगों की क्रिएटिविटी उन्हें कितना फेमस करती है ये तो नहीं कहा जा सकता है, लेकिन सेलेब्रिटीज के डुप्लिकेट्स के लिए सोशल मीडिया का टिक टॉक वाला रूप वाकई फायदेमंद साबित हो रहा है और लोकप्रियता जुटाने में खूब मदद कर रहा है.

ये भी पढ़ें-

एक महिला के खूबसूरत लगने का वैज्ञानिक कारण भी जान लीजिए

Instant noodles आपके बच्चों को बीमार नहीं, बहुत बीमार कर रहे हैं

ज़रूरी तो नहीं कि लड़की है इसलिए सही है, लड़का है तो गलत ही होगा

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय