New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 जुलाई, 2016 02:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

26 जुलाई का दिन भारत में करगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी दिन 1999 में भारतीय सेना ने करगिल पर कब्जे के पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरते हुए करगिल पर तिरंगा लहरा दिया था. पाकिस्तानी घुसपैठियों के चंगुल से कारिगल को आजाद कराने के लिए भारतीय सेना ने 60 दिनों तक मोर्चा लिया.

कारगिल ही नहीं कश्मीर भी हमेशा से पाकिस्तान के निशाने पर रहा है. इसके लिए वह कश्मीर में वर्षों से आतंकवाद को प्रायोजित करता रहा है. लेकिन हर बार उसे अपने नापाक इरादों में मुंह की खानी पड़ी है और भारतीय सेना ने कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को मुंह तोड़ जवाब दिया है.

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो के जरिए कश्मीर और हिंदुस्तान को लेकर पाकिस्तान के मंसूबे को उजागर किया गया है. पी सेवेन पिक्चर्स द्वारा कारगिल विजय दिवस पर बनाए गए 'कश्मीर कॉन्सपिरेसी' नामक एक वीडियो के जरिए एक पाकिस्तानी घुसपैठिए के मुंह से पाकिस्तान की पूरी चाल बेकनाब की गई है. इस वीडियो में कश्मीर में दो भारतीय सैनिक शतरंज खेलते नजर आते हैं.

kargil-vijay-diwas-2_072616020754.jpg
सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए बताया गया एक पाकिस्तान की कश्मीर साजिश का सच!

एक और सैनिक एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को अरेस्ट करके लाता है और उसके पास बरामद हुए ढेरों रुपये और हथियारों को देखकर उससे पूछा जाता है कि वह आखिर इतने पैसों के साथ भारत इलेक्शन लड़ने आया है क्या? इस पर उस पाकिस्तानी घुसपैठिए का जवाब होता है, 'कश्मीर की जंग के लिए.' यह सुनकर भारतीय सैनिक उसे शतरंज खेलने के लिए कहते हैं और उससे उसका प्लान पूछते हैं.

जानिए, शतरंग की बिसात पर वह घुसपैठिया अपनी नापाक साजिश का सच किस तरह बयां करता है...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय