New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अगस्त, 2021 11:22 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

हां तो साहेबान, कद्रदान, मेहरबान! जमूरा सेलिब्रिटी बनना चाहता है. सोचता है उसकी भी सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग हो. नीला टिक कमाना है तो ट्विटर पर जान दिए पड़ा है. जमूरा अपडेटेड है ट्वीट, रीट्वीट का खेल बदस्तूर खेलता है. जमूरे ने अभी कुछ देर पहले ख़ुशी - ख़ुशी खबर सुनाई है कि आखिरकार सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में थरूर दोषमुक्त हुए हैं. जमूरे के लिए ये खबर यूपीएससी क्रैक करने के जैसी है. फोन पर जैसा उसका लहजा था महसूस हो रहा है कि उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है.

Shashi Tharoor, Sunanda Pushkar, Murder, Delhi Police, Court, Aquittal, Twitter, Tweetआखिरकार सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कोर्ट ने शशि थरूर को राहत दे ही दी

जमूरा खुश है लेकिन अपन कंफ्यूज हैं. कंफ्यूजन का भी कारण वही जिसका जिक्र थरूर ने अपने 'थैंक यू नोट' में किया. फैसले के बाद दिल्ली की कोर्ट का शुक्रिया अदा करते हुए थरूर ने कहा कि मैं 7.5 साल से इस टॉर्चर और दर्द से गुजर रहा था. अब मुझे बड़ी राहत मिली है.

वहीं इस संदर्भ में थरूर ने अपना एक लेटर भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने दुःख भरे चंद शब्दों के सहारे गागर में सागर भरने का काम किया है.

अच्छा हां भले ही आज थरूर दोष मुक्त हुए हों और थैंक यू थैंक यू का उद्घोष कर रहे हों लेकिन मामले में दिलचस्प ये है कि अपनी मौत से कुछ दिन पहले सुनंदा पुष्कर ने आरोप लगाया था कि उनके पति शशि थरूर के एक पाकिस्तानी पत्रकार के साथ संबंध हैं. इस बात को दिल्ली पुलिस ने भी बहुत गंभीरता से लिया था और शशि थरूर के खिलाफ धारा 307, 498A के तहत केस दर्ज किया था.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर पर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके साथ क्रूरता से पेश आने के आरोप भी लगाए थे.

खैर अब फैसला आ गया है और कोर्ट से बढ़कर कुछ है नहीं, तो इधर उधर की क्या ही बात करना. मेरी और जमूरे की तरह इस फैसले को ऊपर स्वर्ग में बैठी सुनंदा पुष्कर ने भी सुना होगा. अवश्य इन उनके लबों पर मुस्कराहट आई होगी. सोचा होगा 7.5 साल बहुत होते हैं सबूत गवाह ख़त्म होने के लिए. बाकी सुनंदा की लाश दुनिया ने देखी थी और बेमौत कोई ख़ुशी से थोड़े ही मरता है. 

ये भी पढ़ें -

मोदी सरकार को संघ आगाह कर रहा है या चीन पर सलाह दे रहा है

नीरज चोपड़ा को चूरमा और पीवी सिंधू को आइसक्रीम खिलाकर पीएम मोदी ने क्या संदेश दिया?

'सबका प्रयास' के PM मोदी के आह्वान में 'स्वच्छता अभियान' जैसा ही संदेश है! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय