New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 दिसम्बर, 2015 05:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर देश-विदेश से जुड़ी गंभीर चर्चाओं से लेकर हल्की-फुल्की मनोरंजक बातें तक होती हैं. लेकिन कई बार यहां पर होने वाली क्रिएटिव मजेदार बहस सच में यह सोचने के लिए मजबूर करती हैं कि कल्पना हर सीमा ले परे होती है. तभी तो आजकल सोशल मीडिया पर एक बड़ी ही मजेदार बहस छिड़ी है कि वर्षों से इंसान का सबसे वफादार साथी रहा कुत्ता किस स्टाइल में पैंट पहनेगा?

चकरा गए न आप, लेकिन ये बिल्कुल सच है जनाब! फेसबुक पर शेयर की गई पैंट पहने एक कुत्ते की तस्वीर के बाद सोशल मीडिया पर लोग इस बात की चर्चा करने लगे कि कुत्ते को किस तरह से पैंट पहननी चाहिए. अब कुत्ता पैंट पहने या न पहनें लेकिन इसे लेकर लोगों ने बडी मजेदार कल्पनाएं कीं. खैर, सोशल मीडिया पर होने वाली अजीबोगरीब चर्चाओं में ये इकलौती घटना नहीं है बल्कि ट्विटर पर #sawalshadika काफी देर तक ट्रेंड करता रहा. शादी से जुड़े सवालों को लेकर लोगों ने बड़े मजेदार कॉमेंट्स किए.

कैसी पैंट पहनेगा कुत्ताः

पैंट पहने हुए एक कुत्ते की तस्वीर पहली बार फेसपुक पेज Utopian Raspberry - Modern Oasis Machine पर शेयर की गई. इसके बाद यह तस्वीर ट्विटर और रेडडिट जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहुंची और फिर वायरल हो गई. मैक्सिम में काम करने वाले जेरेड किलर को इस तस्वीर को पहली बार ट्विटर पर लाने का श्रेय जाता है. इंटरसेक्ट के साथ बातचीत में एक फेसबुक पेज के एडमिन 19 वर्षीय नोरबर्ट के ने कहा कि उन्होंने यह ड्राइंग इसलिए बनाई क्योंकि उन्होंने एक कुत्ते को पैंट पहने देखा जैसा कि दूसरी ड्राइंग में दिखाया गया है, तब मैंने सोचा शायद कुत्ते के पैंट पहनने का कोई दूसरा तरीका भी हो सकता है.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि पैंट इंसान का आविष्कार है इसलिए हमारे इसे ऐसे पहनना सामान्य है. लेकिन कुत्तों के चार पैर होते हैं, इसलिए तकनीकी तौर पर उनके हर पैर में पैंट जानी चाहिए. मैंने यह पेज इसलिए बनाया ताकि लोग अपनी राय दे सकें लेकिन मुझे सच में उम्मीद नहीं थी कि यह वायरल हो जाएगा.' ज्यादातर लोगों ने पीछे के दोनों पैरों में पैंट पहनने वाली कुत्ते की तस्वीर के पक्ष में अपना मत दिया.

देखें: पैंट पहने कुत्ते की ड्राइंग

 

#सवालशादीकाः

ट्विटर पर होने वाली मजेदार चर्चाएं कभी खत्म नहीं होती. आज लोग किसी भी इंसान की जिंदगी के सबसे बड़े सवालों में से एक शादी के सवाल को लेकर ही ट्वीट करने लगे. फिर क्या था, ट्विटर #sawalshadika का ट्रेंड करने लगा. लोगों के मजेदार ट्वीट्स देखकर न सिर्फ आप मुस्कुराए बिना नहीं रह पाएंगे बल्कि आपके मन में भी शादी से जुड़े दो-चार कौंध ही जाएंगे.

देखें कुछ मजेदार ट्वीट्सः

#तारीख_नहीं_बताएँगे: सोशल मीडिया पर राजनीतिक चर्चाओं और सरकारी की आलोचना भी मजेदार ढंग से होती है. अब इस हैश टैग को ही ले लीजिए लोगों ने अच्छे दिन लाएंगे और मेक इन इंडिया लाएंगे लेकिन #तारीख_नहीं_बताएँगे के साथ ट्वीट्स करके जहां मोदी पर निशाना साधा, तो वहीं करप्शन घटाने और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल की आलोचना करने से भी लोग नहीं चूके.

देखें ट्वीट्सः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय