New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जनवरी, 2016 04:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सचिन तेंडुलकर भले ही संन्यास ले चुके हों लेकिन लगता है कि छक्के मारना वे अब भी नहीं भूले हैं. तभी तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के एक ट्वीट का उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसने सभी का दिल जीत लिया.

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया. तस्वीर अहमदाबाद के किसी सड़क किनारे बनी एक पेंटिंग की है. इसमें लता मंगेशकर, अमिताभ और सचिन को एक साथ दिखाया गया है. इसी तस्वीर के साथ अमिताभ ने ट्वीट किया, 'जो व्यक्ति बीच में है उसे वहां दो महान लोगों के साथ नहीं होना चाहिए.'

अब अमिताभ के फैंस भला चुप कैसे रहते. कई लोगों ने इस ट्वीट के जवाब में बिग बी के प्रति अपना प्यार और सम्मान जताया. लेकिन मामला दिलचस्प तब हो गया जब सचिन का जवाब आया. यूं समझिए कि सचिन ने बस नहले पर दहला जमा दिया. सचिन ने लिखा, 'लेकिन इन तीनों में से तो केवल एक ही है जो 'भूतपूर्व' हो चुका है.' इसके बाद बिग बी और लता मंगेशकर को टैग करते हुए सचिन ने लिखा, 'प्रेरणादायक और अनंत'.

यह वाकया इसलिए भी गौर करने लायक है कि अभी हाल ही में चेतन भगत और कुमार विश्वास के बीच ट्विटर पर हुई चुटीली बहस सबने देखी. और एक नहीं कई मौकों पर ट्विटर पर सेलिब्रिटिज के बीच नोकझोंक की खबरें आती रही हैं. लेकिन अपने-अपने फील्ड में दिग्गज लोग सार्वजनिक मंचों पर किस तरह एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखा सकते हैं, इसका एक शानदार उदाहरण बिग बी और मास्टर ब्लास्टर ने दे दिया.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय