New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 नवम्बर, 2018 04:55 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

महंगी और ब्रांडेड चीजें किसे नहीं पसंद. ऐसे में बात जब आईफोन की हो तो वो हमेशा ही iPhone पब्लिक डिमांड में नंबर वन और किसी भी व्यक्ति के लिए प्राइम लग्जरी रहा है. भले ही मजाक में ही रहे हों, मगर ऐसे कई मौके आए हैं जब हमने लोगों के मुंह से सुना है कि वो iPhone के लिए 'पाई पाई' जोड़ रहे हैं. लोगों का इस तरह की बातें करना अब तक सिर्फ एक मजाक था. मगर शायद रूस के एक युवक ने इसे बहुत गंभीरता से लिया और इनपर अमली जामा पहनाते हुए उसने वाकई पाई पाई के बल पर आई फोन खरीदा.

आईफोन, एपल, मोबाइल, रूस रूस के युवक का अनोखे अंदाज में आईफोन खरीदना किसी को भी आश्चर्य में डाल सकता है

घटना रूस की राजधानी मॉस्को की है. यहां लोग तब हैरत में आ गए जब अभी हाल ही में लांच हुए iphone X को खरीदने के लिए एक रूसी लड़के ने एक लाख रूसी रूबल का चेंज दिया. लड़का चेंज एक बाथटब में रखकर लाया था जिसका कुल वजन 350 किलो था.

घटना की पुष्टि खुद मॉस्को के उस ऐपल स्टोर की हेड, लुडमिला सेमुशिना ने की है. सेमुशिना के अनुसार, स्व्यातोस्लाव कोवलेंको नाम का युवक अपने कुछ दोस्तों के साथ स्टोर में सिक्को से भरे बाथटब के साथ घुसा. बाथटब में  एक लाख रूसी रूबल थे. ध्यान रहे कि यदि हम एक लाख रूसी रूबल को INRमें बदले तो ये तकरीबन 1,00,667 भारतीय रुपए के बराबर होते है. स्टोर में आते ही युवक ने अपने लिए  256GB वाले iphone Xs की मांग की और सिक्कों से भरा टब स्टोर के हवाले कर दिया.

इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि स्टोर वालों ने भी लड़कों को वापस लौटने के बजाए एक एक सिक्के को गिना और इस तरह युवक iphone Xs रूपी लग्जरी को पाने में कामयाब हुआ.

गौरतलब है कि ये घटना इंस्टाग्राम की एक पोस्ट की बदौलत वायरल हुई जिसे iphone Xs खरीदने के बाद लड़कों ने पोस्ट किया था. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लड़के सिक्कों से एक बाथटब को भर रहे हैं. जब बाथटब सिक्कों से खचाखच भर जाता है तो वो उसे गाड़ी में रखकर मॉल लाते हैं. वीडियो की फुटेज में ये भी साफ दिख रहा है कि जिस वक़्त लड़के सिक्कों से भरा बाथटब अन्दर ला रहे थे तब इन्हें सिक्योरिटी द्वारा रोकने का प्रयास भी किया गया. लड़कों ने किसी चीज की परवाह नहीं की और अपने मिशन में कामयाब हुए.

बहरहाल अब तक हमने लोगों को यही कहते सुना था कि किसी चीज को खरीदने के लिए उन्होंने पाई पाई जोड़ी है. अब जबकि हम ऐसा होते हुए देख चुके हैं तो हमें इन रूसी लड़कों को थैंक यू कहना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि सुनी हुई बात के मुकाबले देखी हुई बात ज्यादा ऑथेंटिक होती है और चूंकि ये हमें एक असंभव सा कारनामा दिखा चुके हैं तो शायद हम भी इनसे प्रेरणा ले लें और आईफोन न सही सिक्कों की बदौलत घर का टीवी, फ्रिज या वाशिंग मशीन ले लें. 

ये भी पढ़ें -

जब मुद्दा पैसा कमाना-ग्राहक को बेवकूफ बनाना हो, क्या एपल क्या सैमसंग सब मौसेरे भाई हैं

Shocking: 1 लाख के iphone को बनाने में आया सिर्फ 32000 खर्च

iPhone बेचने के लिए एपल ने बोले हैं ये झूठ

 

 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय