New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अगस्त, 2015 05:47 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

अब राधे मां की लीला के बारे में क्या कहें... कितना कहा गया, कितना लिखा गया, पर फिर भी लगता है कम है. लाल रंग की ब्रांड अंबेसडर बन चुकीं राधे मां आये दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं. कभी अपनी गाड़ी की वजह से, कभी भक्तों को वजह से, कभी भक्तों द्वारा लगाये गये आरोपों से भी घिर जाती हैं. चाहे कुछ भी हो 'कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी'...

राधे मां ने भक्तों को अब तक क्या दिया क्या नहीं, ये तो उनके भक्त ही जाने पर हां, जो उनके भक्त नहीं हैं उनकी झोली भी खाली नहीं. राधे मां उनको भी हर रोज़ इंटरटेन करती हैं. किटी पार्टी इन्जॉय करने वाली महिलाओं के इंजॉयमेंट का लेवल और बढ़ गया, और इस काम में भी कृपा रही, राधे मां की. जी हां, आजकल 'राधे मां थीम पार्टी' का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें महिलाएं सुर्ख लाल रंग के कपड़े पहने नज़र आ रही हैं. सिर्फ कपड़े ही नहीं, राधे मां का आईकॉनिक त्रिशूल भी हाथों में पकड़े पोज़ दे रही हैं महिलाएं. और ज़ाहिर है डांस भी 'राधा तेरी चुनरी, राधा तेरा झुमका' पर किया जा रहा होगा.

radhey-maa-kitty_082515124054.jpg
राधे मां थीम पर हुई किटी पार्टी का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.
radhe-maa_1_082515124243.jpg
बहुत पॉपुलर हैं राधे मां

फिलहाल राधे मां थीम पर हुई किटी पार्टी की तस्‍वीरें ही वायरल हुई हैं, लेकिन अभी ऐसा बहुत कुछ होना बाकी है. हो सकता है इस बार लेकमे फेशन वीक में एक सेगमेंट राधे मां थीम पर ही हो, ये भी हो सकता है कि इस नवरात्रि‍ में बाजार राधे मां थीम एसेसरीज से सजा नजर आये. और राधे मां गेम्स भी तो आने बाकी हैं. अभी तो स्‍कूलों के वार्षि‍‍कोत्‍सव कार्यक्रम होने बाकी है, हो सकता है बच्‍चो के फैंसी ड्रेस में राधे मां के अवतार ही अवतार नजर आएं. जैसे अब तक गांधी जी और कृष्‍ण भगवान दिखाई देते रहे हैं. तब क्‍या कहेंगे, जब लोग अपने घरों पर चूना पुतवाएंगे और उस पर लिख दिया जाए ‘राधे मां’. हो गया घर लाल रंग का. हो सकता है थोड़े दिन में लाल रंग का ही नाम बदलकर राधे मां कलर रख दिया जाए. यूनिवर्सली.

आज के ज्यादातर लोग राधे मां जैसी गॉड वूमन को सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए पसंद करते हैं. ये भी कह सकते हैं कि राधे मां का विरोध करने के लिए इन नये ज़माने की महिलाओं ने नया स्टाइल अपनाया है. 'राधे मां थीम किटी पार्टी' अंदाज बुरा नहीं है. कोई आश्चर्य की बात नहीं कि जल्दी ही हमें 'आसाराम बापू थीम पार्टी' की तस्वीरें देखने को मिलें.

#राधे मां, #गॉड वूमन, #थीम पार्टी, राधे मां, गॉड वूमन, थीम पार्टी

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय