New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अगस्त, 2018 04:23 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की सगाई के फोटो इंस्टाग्राम पर आने के बाद बधाइयों का तांता लग गया. करीब 27 लाख फॉलोअर्स में कुछ को ये रिश्‍ता पसंद नहीं आया. या यूं कहें कि यह जोड़ी पसंद नहीं आई. खासतौर पर दोनों की उम्र का फासला.

इंस्‍टाग्राम के अपने ऑफिशियल अकाउंट पर प्रियंका चोपड़ा ने अपने मंगेतर निक जोनास के साथ तस्वीर शेयर की. साथ ही यह ऐलान भी कर दिया कि अब वह एक-दूजे के होने जा रहे हैं. मुंबई में प्रियंका चोपड़ा के घर विधि-विधान से रोका सेरेमनी हुई. प्रियंका चोपड़ा और निकल जोनास के लिए सोशल मीडिया पर अजीब-अजीब कमेंट लिखे गए. प्रियंका की मां मधु चोपड़ा को भी नहीं बख्‍शा गया. उन्‍हें तक सलाह दे डाली गई कि आखिर उन्हें क्या करना चाहिए और उनकी जिम्मेदारी क्या है.

लव मैरिज और रूढ़ीवादियों के ताने..

हे राम लड़की विदेशी लड़के से शादी कर रही है. कैसी लड़की है दूसरी जात छोड़ो दूसरे धर्म का लड़का चुन लिया. देखो ये तो कुछ ही दिनों में शादी टूट जाएगी. उफ्फ ये क्या बात हुई.

प्रियंका चोपड़ा ने जैसे ही अपनी शादी के बारे में बताया वैसे ही ये सब बातें होने लगीं. यकीन मानिए ये गलत नहीं है. इंस्टाग्राम पोस्ट पर फोटो डालने पर ही ये सब होने लगा. ध्यान दीजिएगा कि यहां जो भी कमेंट्स दिए गए हैं वो ऐसे हैं जिन्हें दिखाना पारिवारिक लोगों के लिए ठीक है, नहीं तो लोगों ने जिन गालियों से नवाज़ा है वो तो काबिले तारीफ है (वाक्य में छुपे व्यंग्य को समझिए).

प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास,  सोशल मीडिया, बॉलीवुडप्रियंका चोपड़ा की फोटो पर इंस्टाग्राम पर लोगों ने ये कमेंट किए.

ये उन कमेंट्स का स्क्रीनशॉट है जो प्रियंका चोपड़ा के इंस्टाग्राम पोस्ट पर आए थे. फोटो भी बहुत अच्छी डाल रखी थी.

प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास,  सोशल मीडिया, बॉलीवुडमुंबई में प्रियंका के घर रोका सेरेमनी के दौरान ली गई तस्‍वीर.

हालांकि, ऐसे लोगों की भी कमी नहीं थी जो प्रियंका और निक को बधाई देने के लिए कमेंट कर रहे थे और खुश हो रहे थे, लेकिन फिर भी इतने लोगों के निगेटिव कमेंट्स ये बताने के लिए काफी हैं कि प्रियंका और निक के जैसी जोड़ी को लेकर भी लोगों के क्या-क्या एतराज हो सकते हैं.

ये तो थी प्रियंका की बात, लेकिन प्रियंका की मां मधु चोपड़ा के इंस्टाग्राम पोस्ट पर भी कई लोगों ने प्रियंका को संभालने की समझाइश दी. खुद ही देख लीजिए.

प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास,  सोशल मीडिया, बॉलीवुडप्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा ने ये फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाली थी.

मधु चोपड़ा ने खुश होकर ये तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाली थी. वे खुश लग रही हैं, लेकिन कुछ लोगों को ये खुशी बर्दाश्‍त नहीं हुई. उनकी फोटो पर लोगों ने कमेंट किए क्योंकि वो उस लड़की की मां हैं जो एक विदेशी लड़के से शादी कर रही है.

प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास,  सोशल मीडिया, बॉलीवुडमधु चोपड़ा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ ऐसे कमेंट्स आए

एक बात समझ में नहीं आई कि आखिर लोगों को दिक्कत किस बात से है? इस बात से कि प्रियंका ने लव मैरिज की है, इस बात से कि प्रियंका की मां ने कुंडली नहीं दिखवाई, इस बात से कि लड़का विदेशी और दूसरे धर्म का है? या इस बात से कि लड़का प्रियंका से छोटा है?

प्रियंका चोपड़ा ही नहीं बाकी जोड़ियों को भी देख लीजिए..

  1. सचिन-अंजली: अंजली तेंदुलकर सचिन तेंदुलकर से 10 साल बड़ी हैं.
  2. ऐश्वर्या-अभिषेक: ऐश्वर्या राय अभिषेक बच्चन से तीन साल बड़ी हैं.
  3. फराह-शिरीष: शिरीष कुंदर फराह खान से 8 साल छोटे हैं.
  4. सुनील दत्त-नरगिस: नरगिस सुनील दत्त से 1 साल बड़ी थीं.

देसी-विदेशी जोड़ियां भी कम नहीं...

  1. नीना गुप्ता - विवियन रिचर्ड्स: नीना ने कभी विवियन से शादी तो नहीं की, लेकिन उन्होंने सिंगल मदर बनकर पूरे देश को चौंका दिया था.
  2. सेलीना जेटली- पीटर हैग: सेलीना जेटली ने दुबई स्थित बिजनेसमैन पीटर हैग से शादी की थी. सेलीना अभी दुबई में ही हैं और दो बच्चों की मां बन चुकी हैं.
  3. डायना हेडेन - कोलिन डिक: मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड रह चुकीं भारतीय एक्ट्रेस डायने हेडेन ने भी अमेरिकी बिजनेसमैन कोलिन डिक से 2013 में शादी की थी.
  4. प्रीती जिंटा - जीन गुडइनफ: प्रीती जिंटा और जीन गुडइनफ ने लंबे समय तक डेट करने के बाद शादी कर ली थी. लॉस एंजिलिस में इन दोनों की शादी हुई थी.

भारत में पहले भी ऐसे रिश्ते बने हैं और बेहतर चले हैं, लेकिन इस वक्त शायद सोशल मीडिया ज्यादा चर्चित है इसलिए लोग अपनी राय देने में ज्यादा ही दिलचस्पी देने लगे हैं. जिसकी शादी भी नहीं हुई है उसे तलाक की बातें बताई जा रही हैं ऐसा क्यों? शाहिद कपूर अपने से 11 साल छोटी लड़की से शादी करे तो सही क्योंकि ये रीत है, और अगर कोई लड़की ऐसा करे तो ये गलत. आखिर रूढ़ीवादियों ने ये साबित कर ही दिया कि कोई लड़की अपनी मर्जी से कुछ करे तो उनकी नजर में हमेशा गलत ही होगा.

ये भी पढ़ें-

प्रियंका चोपड़ा की भव्‍य ड्रेस को लोगों ने तार-तार कर दिया

'भारत' में नहीं रहेंगी प्रियंका चोपड़ा, क्‍योंकि...

#प्रियंका चोपड़ा, #निक जोनास, #सोशल मीडिया, Priyanka Chopra Nick Jonas Engaged, Priyanka Chopra And Nick Jonas Engaged, Priyanka Chopra Nick Jonas Engagement

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय