New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 दिसम्बर, 2017 04:24 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

कई बार कुछ ऐसे सवाल होते हैं, जिनके हम सही जवाब नहीं देना चाहते. हम चाहते हैं कि उसका जवाब सिर्फ हम तक ही सीमित हो. अगर हमसे कोई पूछ ले कि आप बिस्तर में क्या-क्या करते हो, तो एक बार हर कोई झेंप जाएगा. आप भी एक मिनट के लिए न जाने क्या-क्या सोचने लग गए होंगे. बिस्तर में यूं तो इंसान सोता है, लेकिन उसके अलावा भी कई काम करता है. बहुत से ऐसे काम होते हैं, जिनके बारे में हम किसी को नहीं बताते. लेकिन कई काम ऐसे भी होते हैं, जिन्‍हें हम अनजाने में खूब शेयर करते हैं. ट्विटर पर इन दिनों #StuffIDoInBed हैशटैग के साथ लोग ये बता रहे हैं कि वह बिस्तर में क्या करते हैं. आइए जानते हैं लोग क्या-क्या करते हैं अपने बिस्तर में.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

1- फोन से बचने की कोशिश

एक महिला ट्वीट कर के कहती हैं कि वह बिस्तर में अपने फोन से बचने की कोशिश करती हैं, क्योंकि वह अंधेरे में अक्सर फोन को अपने चेहरे पर गिरा देती हैं. दरअसल, ऐसा बहुत से लोगों के साथ होता है कि वह बिस्तर में फोन पर कुछ कर रहे होते हैं और झपकी लग जाती है. झपकी लगते ही फोन मुंह पर गिर जाता है. फिर नींद तो भाग ही जाती है, चोट अलग लगती है.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

2- टीवी देखते-देखते चश्मे पर सो जाना

एक यूजर कहते हैं कि वह चश्मा लगाकर टीवी देखते-देखते ही बिस्तर में सो जाते हैं. और जब अगली सुबह वह उठते हैं तो आंखों के ऊपर लगा चश्मा उनके नीचे होता है और वह चश्मे के ऊपर.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

3- कितना चीज़ खा लिया?

एक शानदार जिफ इमेज के साथ ट्वीट शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने कहा है कि वह बिस्तर में खुद के इस दुनिया में होने को लेकर विचार करते हैं और सोचते हैं कि अपनी पूरी जिंदगी में उन्होंने कितना चीज़ (cheese) खा लिया है.

4- टॉयलेट न जाने की कोशिश

ठंड की वजह से एक यूजर अधिक से अधिक देर तक पेशाब रोकने की कोशिश करती हैं, ताकि उन्हें टॉयलेट न जाना पड़े. ठंड में कंबल से बाहर निकलना आखिर किसे पसंद होता है.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

5- छुपे स्नैक्स ढूंढ़ना

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया है कि वह जब बिस्तर में होते हैं तो अपने छुपे हुए स्नैक्स ढूंढ़ते हैं.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

6- शराब पीना और सोचना

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो बिस्तर में सोने जाते वक्त अपनी जिंदगी के बारे में सोचते हैं. ऐसे ही एक यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वह बिस्तर में बैठकर शराब पीते हैं और अपनी जिंदगी के बारे में सोचते हैं.

7- नेटफ्लिक्स पर फिल्म देखना

एक यूजर ने कहा है कि उन्हें अक्सर बिस्तर में नेटफ्लिक्स की तरफ से नोटिफिकेशन आता है- are you still watching? दरअसल, नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स को बीच-बीच में यह नोटफिकेशन देता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यूजर अभी भी नेटफ्लिक्स पर ही कुछ देख रहा है, ना कि ब्राउजर में किसी अन्य वेबसाइट पर है. यूजर को यह मैसेज आने का मतलब है कि वह बिस्तर में नेटफ्लिक्स पर कोई फिल्म आदि देखता है.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

8- रात का खाना

एक यूजर ने कहा है कि वह बिस्तर में खाना खाते हैं. इसे लेकर उन्होंने एक मजाकिया सी जिफ इमेज भी पोस्ट की है. बहुत से लोग होते हैं, जो बिस्तर में खाना खाते हैं, लेकिन अधिकतर लोग ऐसी बातें दूसरों से शेयर नहीं करते.

9- एक पुरानी बात को सोचना

एक यूजर ने #StuffIDoInBed के साथ कहा है कि वह जब बिस्तर में होते हैं तो एक नासमझी वाली बात के बारे में सोचते हैं. यह बात उन्होंने 4 साल पहले कही थी. हालांकि, उन्होंने अपने ट्वीट में यह नहीं बताया है कि वह क्या बात है.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

10- सोने की कोशिश

बिस्तर में इंसान सोने के लिए ही जाता है. वो बात अलग है कि सोने से पहले वह बिस्तर में और भी कई काम करता है. एक यूजर ने #StuffIDoInBed हैशटैग के साथ ट्वीट किया है कि वह बिस्तर में सोने की कोशिश करते हैं, जबकि उनका दिमाग दिन भर में हुई घटनाओं से जूझता रहता है.

बिस्तर, ट्विटर, सोशल मीडिया, नींद

इन लोगों की बातों से यह तो साफ हो जाता है कि हर कोई बिस्तर में सोने के अलावा भी काफी कुछ करता है, लेकिन जरूरी नहीं कि वह किसी को बताए. अगर आप भी बिस्तर में कोई ऐसा काम करते हैं जो दूसरों को बताने में झेंपते हैं, तो उसे कमेंट बॉक्स में शेयर करके अपनी हिचकिचाहट दूर कर सकते हैं. तो अभी करिए कमेंट और बताइये आप सोने के अलावा क्या-क्या करते हैं बिस्तर में.

ये भी पढ़ें-

Facebook Messenger Kids: उम्‍मीद कम है कि ये बच्‍चों को पसंद आ पाएगा

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालों को ये खबर जरूर पढ़ लेनी चाहिए...

क्‍या होता यदि बाबरी मस्जिद सोशल मीडिया के दौर में गिराई जाती ?

#ट्विटर, #सोशल मीडिया, #नींद, StuffIDoInBed, What People Do In Bed, People In Bed

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय