New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 जून, 2016 05:30 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर आजकल कोई भी चीज कितनी जल्दी वायरल हो जाती है, ये शायद आपको बताने की जरूरत नहीं है. लेकिन इसके बहुत से फायदे तो हैं लेकिन बहुत से नुकसान भी हैं. कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हुए झूठ को लोग सच समझकर बिना सोचे-समझे शेयर करने लगते हैं और जब सच्चाई सामने आती है तो उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है.

लेकिन अगर किसी वायरल झूठ को कई सिलेब्रिटी सच समझकर शेयर कर दे तो क्या हो? ऐसा ही कुछ हुआ स्नूकर और बिलियर्ड्स के वर्ल्ड चैंपियन भारत के पंकज आडवाणी के नाम, जिन्होंने पीएम मोदी के नाम पर वायरल हुए एक झूठे संदेश को शेयर कर दिया. फिर क्या था, जैसे ही लोगों को पता चला कि ये मैसेज झूठा है उन्होंने आडवाणी का जमकर मजाक उड़ाया. आइए जानें आखिर क्यों उड़ा पंकज आडवाणी का मजाक?

मोदी के बारे में ट्वीट कर क्यों फंसे पंकज आडवाणी?

दरअसल सोशल मीडिया पर हाल ही में एक मैसेज वायरल हुआ था, जिसमें कहा गया था कि यूनेस्को द्वारा पीएम मोदी को बेस्ट पीएम घोषित किया गया है. ये मैसेज देखते ही देखते वायरल हो गया.

pankaj-advani-650_062616052252.jpg
स्टार बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी मोदी को 'बेस्ट पीएम' बताकर फंस गए!

लेकिन हकीकत में यूनेस्को ने ऐसा कुछ नहीं किया है और ये मैसेज फर्जी है. लेकिन इस मैसेज की सच्चाई जाने बगैर भारत के स्टार बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने इस मैसेज के आधार पर पीएम मोदी को यूनेस्को द्वारा दुनिया का बेस्ट पीएम घोषित किए जाने की बधाई दी देते हुए ट्वीट किया था.

हालांकि जब उन्हें इस मैसेज के फर्जी होने का पता चला तो उन्होंने दोबारा ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी और लिखा मुझे पता है कि मेरे फैक्ट्स गलत हैं लेकिन इस बात को मेरे वर्ल्ड टाइटल जीतने से ज्यादा तवज्जो मिली.

हालांकि आडवाणी ने तुरंत ही अपनी गलती मान ली थी लेकिन तब तक शायद देर हो चुकी थी और ट्विटर पर लोगों ने पंकज आडवाणी को जमकर ट्रॉल किया. पंकज आडवाणी के इस ट्वीट के बाद तो ट्विटर पर उनका मजाक उड़ाने वाले ट्वीट्स की बाढ़ आ गई. कुछ यूजर ने आडवाणी को किसी भी चीज के बारे में ट्वीट करने से पहले उसके बारे में जान लेने की सलाह दी तो कुछ ने इसी बहाने स्मृति ईरानी पर भी निशाना साध दिया.

आइए जानें कैसे पीएम मोदी पर ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उड़ा पंकज आडवाणी का मजाक:

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय