होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अगस्त, 2019 07:56 PM
बिजय कुमार
बिजय कुमार
  @bijaykumar80
  • Total Shares

पिछले महीने सोशल मीडिया पर जेसन स्टेथम ने रिवर्स स्पिनिंग किक मारते हुए बोतल का ढक्कन खोलने का एक वीडियो शेयर किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर 'बॉटल कैप चैलेंज' छाया रहा. हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड के कलाकारों सहित खेल जगत के सितारों और कई आम नागरिकों ने भी इस चैलेंज को स्वीकारा और अपने वीडियो शेयर किए, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ऐसा लग रहा था कि अब ये चैलेंज पुराना हो गया है पर अब इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कूदने से ऐसा लगता है कि ये चैलेंज एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करेगा. बता दें कि हर सेलिब्रिटी ने अपने-अपने अंदाज में इस चैलेंज को पूरा किया है.

विराट कोहली ने इस चैलेंज को पूरा करते हुए एक वीडियो अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शेयर किया है. इस चैलेंज को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि कभी ना करने से बेहतर है देर से करना. इस वीडियो के बैकग्राउंड में चल रही कॉमेंट्री इसे और भी खास बना रही है क्योंकि इसमें किसी और की नहीं, बल्कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की आवाज है, जो उनकी कॉमेंट्री के दिनों की एक पुरानी क्लिप है, जिसे इस वीडियो के साथ मिक्स किया गया है. इस वीडियो में कोहली अपने हाथ में बैट घुमाते हैं और फिर बोतल पर फोकस कर उसे रिवर्स हिट के अंदाज में मारकर उसका कैप खोलते हैं. इस शॉट से बोतल का ढक्कन दूर जाकर गिरता है फिर विराट बोतल को उठाकर उससे पानी की एक घूंट पीते दिख रहे हैं.

विराट से पहले युवराज सिंह, शिखर धवन और जोफ्रा आर्चर जैसे क्रिकेट खिलाडियों ने ये चैलेंज लिया था. हाल कि बात करें तो केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी ये चैलेंज लिया जो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. उन्होंने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि खेल की भावना हमेशा रहनी चाहिए. इस वीडियो में वो रिवर्स स्पिनिंग किक से बॉटल की कैप खोलते नजर आ रहे हैं.

वैसे सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई नया चैलेंज सामने आता रहता है और जब इसमें बड़े सेलिब्रिटीज शामिल हो जाते हैं तो ये काफी जोर पकड़ता है और अब जब विराट कोहली ने ऐसा किया है तो ये एक बार फिर ट्रेंड करेगा वैसे इस तरह के चैलेंज को एक्सेप्ट करने के लिए कोहली जाने भी जाते हैं तभी तो इससे पहले जब पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए 'हम फिट तो इंडिया फिट' चैलेंज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बॉलीवुड एक्टर रितिक रौशन और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को नॉमिनेट किया था तब विराट कोहली ने चैलेंज एक्सेप्ट करते हुए अपना फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

इसके बाद कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पत्नी अनुष्का शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी को 'हम फिट तो इंडिया फिट' चैलेंज के लिए नॉमिनेट किया था. बता दें कि प्रधानमंत्री ने इस चैलेंज को स्वीकार भी किया था.

ये भी पढ़ें-

मोटर व्हीकल्स का बदला हुआ एक्‍ट ट्रैफिक नियम तोड़ने की नई कीमत लाया है

इंसान को छोड़िए... गाय हिंदू और बकरी मुसलमान हो गई!

महिलाओं के लिए उमंग का सिर्फ एक दिन क्यों

लेखक

बिजय कुमार बिजय कुमार @bijaykumar80

लेखक आजतक में एसोसिएट प्रोड्यूसर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय