होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 जुलाई, 2015 02:38 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कुंभ मेला दुनिया का संभवत: सबसे पुराना धार्मिक आयोजन है. ऋषि‍-मुनियों और अखाड़ों की परंपरा जुड़ी है इससे. लेकिन ट्वि‍टर पर यह मेला ट्रेंड कर रहा है कंडोम के कारण. कभी सोचा था?

कुंभ और कंडोम! यह कैसी बेतुकी बात है? हां, बात तो बेतुकी है, पर क्या करें, ट्विटर पर यही ट्रेंड कर रहा है. इस बेतुकी बात को समझने की कोशिश की. थोड़ी छानबीन की तो कारण समझ आया.

दरअसल इस साल महाराष्ट्र के नासिक में कुंभ मेला लगने वाला है. इसके शुरू होने में मात्र सप्ताह भर बाकी रह गया है. इतने में खबर आती है कि मेले का आयोजन करने वाली अथॉरिटी लगभग साढ़े पांच लाख कंडोम नासिक भेज रही है.

कुंभ मेले का महत्व और इसके प्रति उत्सुकता सिर्फ भारतीयों में नहीं है, यह विदेशियों के लिए भी एक मेगा इवेंट की तरह होता है. लाखों लोग कुंभ में स्नान के लिए जुटते हैं. ऐसे में एड्स और अन्य सेक्स संक्रमित रोगों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से कुंभ अथॉरिटी ने एक्स्ट्रा कंडोम की सप्लाई की.      

कुछ ट्विटेरान ने इसे हिंदू संस्कृति के लिए भद्दा मजाक बताया तो कुछ ने इस टॉपिक को न्यूज के रूप में लाने पर मीडिया को प्रेस्टिट्यूट तक कह डाला. लोगों की अपनी-अपनी आस्था के बीच आप पढ़ें कुंभ और कंडोम पर छाए ट्वीट.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय