New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जुलाई, 2018 11:27 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

चोरों का क्या काम होता है? अब आप सोचेंगे कि मैं ये कैसा सवाल कर रही हूं. दरअसल, चोरों का काम तो चोरी करना होता है, लेकिन कुछ चोर ऐसे होते हैं जो अपने चोरी के तरीके में इतना इनोवेशन डाल देते हैं कि न तो चोरी हो पाती है और न ही इनोवेशन. दुनिया की महान चोरियों के बारे में तो आपने सुना होगा जहां चोर अपना दिमाग लगाकर लाखों करोड़ों उड़ा ले गए, लेकिन ऐसे चोर जो अपने कारनामों से फेमस हो गए उनके बारे में आज जान लीजिए.

1. दिल्ली का डांसिंग चोर-

ये सबसे ताजा मामला है और दिल्ली का ये चोर बहुत फेमस हो रहा है. हाल ही में एक चोरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए जिसमें दो चोर एक दुकान को लूटने की कोशिश कर रहे हैं. यहां चोर दुकान का ताला तोड़ने से पहले सीसीटीवी के सामने नाच रहा है. दो चोर हैं और दोनों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया है. पुरानी दिल्ली के नोवेल्टी सिनेमा के करीब की घटना है ये. अभी पुलिस ये तो नहीं पता लगा पाई है कि आखिर ये लोग कौन थे, लेकिन इनका स्टाइल वाकई फेमस हो गया है.

बहरहाल, पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही इन चोरों को सीसीटीवी फुटेज की सहायता से पकड़ लेगी.

2. फेसबुक अपडेट करने वाला चोर...

'चोरी करूं वो भी छुपकर ऐसा थोड़ी हो सकता है' शायद यही सोचा होगा एंड्रियू हेनल्स ने जिसे एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पकड़ा गया. एंड्रियू ने चोरी करने का अपना प्लान फेसबुक पर शेयर कर दिया था और इसके साथ ही चाकू के साथ एक सेल्फी भी शेयर कर दी थी. लिखा था "Doing. Tesco. Over."

चोर, क्रिमिनल, वायरल वीडियो, दिल्ली

दरअसल, वो टेस्को सुपरमार्केट को लूटने जा रहा था. 15 मिनट बाद ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया और साथ ही वो 410 पाउंड भी जब्त कर लिए जिसे उसने चुराया था. ये मामला नॉरफोल्क, इंग्लैंड का है. एंड्रियू को चार साल की कैद हुई.

3. चोरी नहीं नींद बड़ी है..

लैंकैशियर (Lancashire) का एक रिटायर्ड जोड़ा 2014 में छुट्टियां मना कर जब अपने घर वापस आया तो उन्हें अपने बिस्तर पर एक चोर सोता हुआ मिला.

Lukasz Chojnowski नाम का ये व्यक्ति न सिर्फ उनके बर्तन धो चुका था, बल्कि उसने उस जोड़े के घर पर अपने कपड़े भी धोए और कुछ किराने का सामान भी लेकर आया. यहां तक कि उसने घर की सफाई भी कर दी थी. पुलिस के सामने उसने स्वीकार किया कि वो घर में चोरी के इरादे से आया था.

4. पुलिस को सेल्फी भेजने वाला क्रिमिनल..

आगजनी और तोड़फोड़ का आरोपी पुलिस रिकॉर्ड में अपनी खराब फोटो देखकर इतना परेशान हो गया कि उसने अपनी एक सेल्फी खींचकर पुलिस को भेज दी.

चोर, क्रिमिनल, वायरल वीडियो, दिल्ली

डोनाल्ड 'चिप' पघ ने पुलिस को एक सेल्फी भेजी और लिखा कि ये बेहतर फोटो है पुरानी वाली बहुत बुरी है. ये घटना अमेरिका के ओहायो की है. उसने रेडियो पर अपना बयान भी दिया कि उसे पुरानी फोटो बिलकुल पसंद नहीं थी इसपर पुलिस का जवाब था कि वो इस बात से खुश हैं, लेकिन और भी खुश होंगे अगर डोनाल्ड आकर सरेंडर कर दे. उसे आखिर में फ्लोरिडा में पकड़ लिया गया था.

5. वो आतंकवादी जो अपने ऊपर रखा इनाम लेने पहुंच गया..

अफगानिस्तान का एक तालिबान कमांडर खुद ही एक चेक पोस्ट पर गया और अपना ही वॉन्टेड पोस्टर दिखाकर 100 डॉलर का ईनाम मांगने लगा.

चोर, क्रिमिनल, वायरल वीडियो, दिल्ली

उस अफगानी कमांडर पर अमेरिका और अफगान मिलिट्री के ऊपर हमले की प्लानिंग करने का आरोप था. उसे पता बताने वाले का इनाम चाहिए था जो उसके सिर पर रखा गया था. पुलिस ने इसे सबसे मूर्ख टेररिस्ट का खिताब भी दिया.

ये भी पढ़ें-

आखिर इजराइल ने कैसे चुराए ईरान के 'बादल' और पहाड़ों की 'बर्फ'?

बेरोजगारी-महंगे शौक! अच्छा भला इंजीनियर वाहन चोरों का बॉस बन गया

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय