New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 सितम्बर, 2017 10:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

प्लेबॉय के मालिक ह्यूज हेफनर 91 साल की उम्र में चल बसे. अब प्लेबॉय मेंशन और प्लेबॉय एंटरप्राइज के मालिक ह्यूज के सबसे छोटे बेटे कूपर बनेंगे. कूपर की जीवनशैली ह्यूज से कुछ अलग नहीं है.

कूपर की उम्र 26 साल है और कूपर अब प्लेबॉय की सत्ता संभालेंगे. दरअसल, हेफनर की दौलत उनके चार बच्चों और कैलिफोर्निया फिल्म स्कूल के अलावा कई चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन में भी जानी है. प्लेबॉय के मालिक ने अपनी तीसरी बीवी के साथ एक प्रीनैप्चुअल एग्रिमेंट भी साइन किया था.

प्लेबॉय

कूपर ने पिता की मृत्यु पर लिखा कि उनके पिता ने हमेशा मीडिया और कल्चर को प्रमोट किया है. उन्होंने एक ऐसा जीवन जिया है जहां फ्रीडम ऑफ स्पीच, सिविल राइट्स और सेक्शुअल फ्रीडम की बात होती थी.

कूपर हेफनर कंपनी में पहले से ही चीफ क्रिएटिव ऑफिसर के पद पर काम कर रहे हैं.

प्लेबॉय

कूपर हेफनर की सगाई हैरी पौटर फिल्म की एक्ट्रेस स्कार्लेट ब्रायनी से 2015 में ही हो गई थी. अपने एक इंटरव्यू में कूपर का कहना था कि उनकी मां भी प्लेबॉय मैगजीन में थीं और उनकी बीवी भी. सेक्स को लेकर उनका सोचना काफी अलग है और उन्हें इसमें कुछ भी अजीब नहीं लगता है.

कुपर पहले से ही इंस्टाग्राम स्टार हैं और अपने फॉलोवर्स के बीच काफी लोकप्रीय हैं. प्राइवेट जेट, प्लेबॉय पार्टी, कार आदि की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं.

कूपर अपने विचार खुले तौर पर रखते हैं और किसी भी तरह की झिझक नहीं होती उन्हें कुछ भी करने में. कूपर ने प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के बारे में भी सीधे तौर पर कहा था कि उन्हें ट्रंप पसंद नहीं हैं और उनकी रिस्पेक्ट तो बिलकुल भी नहीं की जाती है.

91 के ह्यूज और 26 साल के कूपर...

ह्यूज ने पहली शादी 1949 में की थी. उनकी पहली बीवी थीं मिली जिनके दो बच्चे क्रिस्टी और डेविड हैं. क्रिस्टी अब 64 साल की हैं और प्लेबॉय की सीईओ हैं. मजे की बात ये है कि ह्यूज 64 साल की उम्र में ही कूपर के पिता बने थे. कूपर अपनी सौतेली बड़ी बहन से बिजनेस के बारे में सलाह लेते रहते हैं.

इसके अलावा, ह्यूज के एक और बेटे हैं मार्स्टन. ये कूपर से एक साल बड़े ही हैं और ज्यादा लाइमलाइट में नहीं रहते हैं. मार्स्टन को 2012 में डोमेस्टिक वॉयलेंस के केस में अरेस्ट भी किया गया था.

प्लेबॉयकूपर की बचपन की तस्वीर

पिता के नक्शेकदम पर चलना...

ह्यूज की तरह ही कूपर ने भी मिलिट्री के लिए फॉर्म भर दिया है. 2017 में कूपर कैलिफोर्निया स्टेट मिलिट्री रिजर्व से जुड़ गए. ह्यूज 1940 में आर्मी में क्लर्क थे और खाली समय में मिलिट्री न्यूजपेपर के लिए कार्टून बनाया करते थे. उसी समय जर्नलिज्म का चस्का चढ़ा.

कूपर तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने मैगजीन मैनेजमेंट से टक्कर ली थी. 2016 में ये चर्चा आम थी कि प्लेबॉय में अब न्यूड फोटोज नहीं छपेंगे, लेकिन बोर्ड मीटिंग में कूपर ही एक ऐसे थे जो इस बात के विरोध में थे. उनका कहना था कि जो उनके पिता ने बनाया है वही सही है.

जो भी हो, अब प्लेबॉय की सत्ता फिर से किसी जवान के कंधो पर है. अब देखना ये है कि सोशल मीडिया स्टार किस तरह इसे अपने कंधो पर उठाता है.

ये भी पढ़ें-

लौट के बुद्धू फिर 'नंगेपन' पर उतरे !

मुस्लिम महिला का हिजाब पहनकर प्लेबॉय मैगजीन में आना खटक क्यों रहा है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय