New

होम -> सोशल मीडिया

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 दिसम्बर, 2015 07:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

किसी के लिए भी राष्ट्रपति से अवॉर्ड मिलना सबसे सम्मानजनक अवसर होगा. लेकिन सोचिए अगर इसी दौरान कुछ ऐसा हो जो जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की हो तो स्थिति को कैसे संभालेंगे?

क्रोएशियन हेलसिंकी कमिटी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख इवान वोनीमीर सीसाक जब एक सम्मान समारोह के दौरान क्रोएशिया की पहली महिला राष्ट्रपति कोलिंदा ग्रैबर-कितारोविक से एक बड़े कार्ड के साइज का अवॉर्ड ले रहे थे तो अचानक इवान की पैंट खुलकर नीचे गिर पड़ी. कुछ सेकंड के लिए इवान और राष्ट्रपति दोनों के लिए बड़ी अजीब स्थित पैदा हो गई.

croatia-650_120915074146.jpg
क्रोएशिया की राष्ट्रपति से अवॉर्ड लेते समय इवान की पैंट नीचे गिर पड़ी
खैर, राष्ट्रपति ने एक बार इवान की ओर देखा और बेहद शांत भाव से मुंह फेर लिया. और कार्ड से ईवान को ढंक दिया. इतनी देर में इवान ने झट से अपनी पैंट फिर से पहन ली और मुस्कुराते हुए तस्वीरें खिचवाईं.हालांकि इतनी देर में ही कैमरे के फ्लैश इस घटना को कैद कर चुके थे और सोशल मीडिया में ये तस्वीरें वायरल हो गईं. इवान को यह सम्मान उनकी कमिटी द्वारा 10 दिसंबर को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के पहले उनके बेहतरीन काम को देखते हुए दिया गया है.सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर को मजेदार कहकर शेयर कर रहे हैं और खूब मजे ले रहे हैं. लेकिन इस घटना से इवान और क्रोएशिया की राष्ट्रपति की मुश्किल स्थिति को संभालने की सूझबूझ भी दिखती है. और यह भी कि ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है. या शायद हुआ भी हो.

#क्रोएशिया, #इवान वोनीमीर सीसाक, #पैंट, क्रोएशिया, इवान वोनीमीर सीसाक, पैंट

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय