New

होम -> सोशल मीडिया

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 अप्रिल, 2015 07:17 AM
परवेज़ सागर
परवेज़ सागर
  @theparvezsagar
  • Total Shares

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगभग दो माह की छुट्टी के बाद लौट आए हैं. ख़बरों के मुताबिक वे आज थाई एयरवेज के विमान से दिल्ली पहुंचे. यह विमान अपने तय समय से 40 मिनट की देरी से पहुंचा. दोपहर तकरीबन दो बजे राहुल लंच करने दस जनपथ पहुंच गए. जहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी उनका इंतजार कर रहे थे. उनके आगमन को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया में जमकर ख़बरें चल रही हैं. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने अपनी फेसबुक वॉल पर राहुल गांधी का स्वागत कुछ इस तरह किया-

"स्वागत है राहुल राजा!

वह लड़का जिसके ऊपरी माले में कुछ नहीं है, वापस आ गया है. वह कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील है. लेकिन सोनिया ने उसे ठोंकने का मन बना लिया है. फिर चाहे वह कांग्रेस पार्टी को बर्बाद ही क्यों न कर दे. आखिरकार वह एक अच्छी माँ हैं, जिन्हें हर हाल में अपने बच्चे की रक्षा करनी चाहिए. फिर भले ही यह बात भारतीयों के गले से नीचे उतरे या न उतरे.

सोनिया के जीवन का मकसद अपने बेटे को भारत के सम्राट (यानी प्रधानमंत्री) के रूप में देखना है. आखिरकार नेहरू-गांधी परिवार भारत का शाही वंश है, और एक राजवंश में राजा का पुत्र (या रानी) अगला राजा बनता है. कोई फर्क नहीं पड़ता फिर चाहे वह एक मूर्ख हो या मंदबुद्धि."

 

katzu-fb-post_041615105313.jpg
 

#राहुल गांधी, #काटजू, #फेसबुक, राहुल गांधी, वापसी, कांग्रेस

लेखक

परवेज़ सागर परवेज़ सागर @theparvezsagar

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में असोसिएट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय