New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 अक्टूबर, 2018 01:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पोएम, राइम, पेंटिंग, डांसिंग, सिंगिंग. बच्चों को बहुत अच्छा लगता है जब वो कुछ कर रहे हों और उनके माता पिता उसे देखें और उनका प्रोत्साहन करें. बच्चों की ये खुशी तब और बढ़ जाती है जब ये सब प्रोग्राम उनके स्कूल में हो और उनके मां बाप उसे देखने आएं और उनकी तारीफ करें. बच्चों के अलावा मां बाप को भी अपने बच्चे की ऐसी परफॉरमेंस का बेसब्री से इंतजार रहता है. हममें से बहुत से मां बाप ऐसे हैं जो चाहे कुछ हो जाए अपने बच्चे के लिए समय निकाल लेते हैं. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो अपने काम के चलते समय नहीं निकाल पाते हैं और उन्हें अपने बच्चों की नाराजगी का सामना करना पड़ता है. जो लोग अपने बच्चों के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं उन्हें मोदी सरकार में मंत्री किरण रिजिजू की बेटी ने न सिर्फ बड़ा प्यारा सा सन्देश दिया बल्कि ये भी बताया कि कैसे वो उस खास दिन के लिए छुट्टी का बदोबस्त कर सकते हैं.

किरण रिजिजू, वायरल वीडियो, ट्विटर, बच्चे  ट्विटर पर रिजिजू द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो लोगों द्वारा खूब शेयर किया जा रहा है

जी हां बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो खुद केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने पोस्ट किया है. इस वीडियो में रिजिजू की बेटी उन्हें अपने 'बॉस' से छुट्टी लेने का आइडिया देती नजर आ रही है. रिजिजू द्वारा पोस्ट किये गए इस वीडियो में उनकी बेटी उन्हें बता रही है कि इस बार स्कूल में ग्रैंड पेरेंट्स डे है और उन्हें हर कीमत पर स्कूल आना है.

वीडियो में रिजिजू की बेटी बड़ी ही मासूमियत के साथ उनसे कहती नजर आ रही है कि, 'पापा, कल ग्रैंड पेरेंट्स डे है. आपको कल आना पड़ेगा. ममा हमेशा मेरे स्कूल आती हैं और प्रोग्राम देखती हैं. वह मेरा डांस देखती हैं. फिश डांस. लेकिन आप कभी भी मेरे स्कूल नहीं आते. यह कैसे हो सकता है, पापा? मेरे ग्रैंड पेरेंट्स दूर गांव से दिल्ली आते हैं और मेरा प्रोग्राम देखते हैं.

बेटी द्वारा पूछे गए इन मासूम सवालों पर रिजिजू का जवाब था कि, ठीक है, मैं आने की कोशिश करूंगा. मैं इन दिनों बहुत व्यस्त हूं. क्या कर सकता हूं?' इस पर रिजिजू की बेटी ने उन्हें कमाल का आइडिया दिया और कहा कि अगर वो इस आइडिया को मान लेते हैं तो उनके बॉस उन्हें छुट्टी के लिए मना नहीं करेंगे. रिजिजू की बेटी ने कहा कि, 'आपका ऑफिस है लेकिन अपने बॉस से कहिये कि मुझे अपनी बेटी के स्कूल जाना है. फिर आपके बॉस आपको माफ कर सकते हैं.

बहरहाल वीडियो निश्चित तौर पर बेहद क्यूट है, जो हमें इस बात का एहसास कराता है कि हम चाहे कितना भी बिजी हों. हमें अपने बच्चों, अपने परिवार के लिए समय निकालना चाहिए. इससे न सिर्फ रिश्तों में गर्माहट और प्यार बना रहता है बल्कि सम्पूर्ण जीवन सुगमता से चलता है.

ये भी पढ़ें -

Viral Video: नौटंकी की सारी हदें पार कर गए ये बच्चे

इन सवालों के जवाब देना क्या आपके लिए संभव है?

375 ग्राम की 'सबसे छोटी बच्ची' के जन्म की खबर सबसे बड़ी खुशी देने वाली है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय