New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अक्टूबर, 2015 06:15 PM
  • Total Shares

विज्ञान की अपनी सीमाएं हैं. और वैज्ञानिकों की भी. फिर भी मेहनत और लगन से वो खोज में लगे रहते हैं - पृथ्वी पर भी और इससे परे ब्रह्मांड में भी. मंगल ग्रह तक पहुंच और वहां जीवन की खोज इनके लगन के बूते ही संभव हो पाया है. लेकिन अब पूरी वैज्ञानिक बिरादरी ही जीवन की खोज में हारती दिख रही है - धर्म से. क्योंकि मंगल पर भगवान बुद्ध 'अवतरित' हो चुके हैं.

buddha-650_101515061113.jpg
देख पा रहे हैं आप भगवान बुद्ध की मूर्ति... हमें तो मूर्तिकार की कला पसंद नहीं आई.


चौंक गए! लेकिन भगवान बुद्ध के मंगल ग्रह पर अवतरित होने के पूरे 'प्रमाण' हैं - तस्वीरें हैं, वो भी लाल घेरे के साथ वाली. UFO Sightings Daily वेबसाइट के अनुसार नासा ने मंगल ग्रह की जो तस्वीरें जारी की हैं, उनमें से एक में भगवान बुद्ध की एक विशाल प्रतिमा है. इस वेबसाइट के अनुसार नासा इस तरह की जानकारी जान-बूझ कर छिपाता है ताकि उसे जवाब न देना पड़े.

obama-650_101515061238.jpg
ओबामा भी मंगल पर... नासा सोच रहा होगा प्रेसिडेंट तो बहुत तेज निकले!


आपको जानकर बहुत आश्चर्य होगा कि इसी वेबसाइट ने कुछ दिन पहले ही मंगल पर एक महिला, सेना के बंकर और ओबामा के सिर की तस्वीर भी जारी की थी.

पढ़ें : मंगल पर दिखी महिला! आपने देखी क्या?

मंगल ग्रह से आने वाली तस्वीरों को समय-समय पर नासा जारी करता रहता है. मंगल ग्रह अगर आपका पसंदीदा विषय है और वहां अपना आशियाना बसाना चाहते हैं तो इन तस्वीरों में आप भी कुछ ढूंढ सकते हैं - ख्याली पुलाव पकाने के लिए नासा ने न तो UFO Sightings Daily वेबसाइट से पैसे लिए, न ही वो आपसे पैसे मांगेगी.

bunker-650_101515061344.jpg
लड़ने को तैयार एलियन... बंकर भी बना लिया है!

 

#मंगल ग्रह, #नासा, #भगवान बुद्ध, मंगल ग्रह, नासा, भगवान बुद्ध

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय