New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 फरवरी, 2019 09:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही सोशल मीडिया पर दोनों देशों में युद्ध जैसी स्थिति बन गई है. सोशल मीडिया पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के लोग एक दूसरे को गालियों से लेकर गोलियों तक और लानत से लेकर न्यूक्लियर हमले की धमकी तक सब कुछ दे रहे हैं. इस मामले में मीडिया भी कहीं कम नहीं पड़ रही और दोनों देशों की मीडिया एक दूसरे पर इल्जाम लगा रही है और साथ ही साथ धमकियां भी दे रही है.

पाकिस्तान की तरफ से अभी भी इस बात को माना नहीं गया है कि पुलवामा आतंकी हमला उनकी तरफ से करवाया गया है. या पाकिस्तान में मौजूद कोई भी आतंकवादी ग्रुप इसका जिम्मेदार है. पर पूरी दुनिया में भारत का सपोर्ट किया जा रहा है. इसी बीच यूट्यूब पर अफगानिस्तान का एक पठान भारत के सपोर्ट में आया है. 18 फरवरी 2019 को बने नए यूट्यूब चैनल BadShah Khan The Pathan में एक अफगानी पठान मुख्तार अहमद पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत के सपोर्ट में हैं और अपने वीडियो में पाकिस्तान की बुराई करने से नहीं चूकते.

पुलवामा आतंकी हमला, कश्मीर आतंकी हमला, पाकिस्तान, आतंकवाद, अब्दुल रशीद गाजीपुलवामा आतंकी हमले पर अफगानी पठान कर रहा है पाकिस्तान की बदनामी

अपने एक वीडियो में मुख्तार ने इमरान खान को भी जवाब दिया है और कहा है कि भले ही कितना भी पाकिस्तानी उछल लें, लेकिन इमरान खान का मुंह प्रेस कान्फ्रेंस करने के समय पीला पड़ गया था क्योंकि उन्हें भी पता था कि हिंदुस्तान पाकिस्तान से ज्यादा बेहतर है.

इन वीडियो में पाकिस्तान की बुराई की गई है. ये कहना गलत नहीं होगा की अफगानिस्तान का एक बड़ा तब्का पाकिस्तान को पसंद नहीं करता और पाकिस्तान को ही तालिबान और अफगानिस्तान की सभी समस्याओं का असली कारण मानता है. दरअसल, सोवियत यूनियन से लड़ने के लिए अफगानिस्तान की लड़ाई में पाकिस्तान और अमेरिका की तरफ से तालिबान जिसे अंतरराष्ट्रीय मीडिया मुजाहीदीद भी कहती है उसका गठन हुआ था. जब लड़ाई खत्म हुई तो तालिबान छोटे-छोटे गुटों में बट गया और ये गुट आपस में ही लड़ने लगे. पाकिस्तान की तरफ से 90 के दशक में शांति की एक छोटी सी कोशिश जरूर की गई थी, लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान के बाद शांति बहाल कभी हो नहीं पाई और अफगानिस्तान की मौजूदा हालत के जिम्मेदार पाकिस्तान और अमेरिका बनकर रह गए.

पाकिस्तान के खिलाफ नफरत वहां भी ऐसे ही भरी हुई है कि लोग उस देश को अपना दुश्मन मानते हैं. यही कारण है कि सोशल मीडिया पर भी इस बात के सबूत मिलते हैं.

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ इस अफगानी पठान ने कई वीडियो पोस्ट किए हैं और सभी वीडियो में पाकिस्तान के खिलाफ नफरत साफ दिखाई देती है. इतना ही नहीं इस अफगानी पठान ने पाकिस्तान और हिंदुस्तान के टमाटर मसले पर भी एक वीडियो बनाया जो लगातार वायरल हो रहा है.

भारत ने पाकिस्तान का टमाटर बंद कर दिया था और पाकिस्तान से MFN का दर्जा छीन लिया था इसके बाद से ही पाकिस्तान से इस फैसले को लेकर बहस चल रही है. एक वीडियो जो पाकिस्तानी मीडिया की सच्चाई बताता है उसे भी देख लीजिए.

यानी पाकिस्तान टमाटर का जवाब भी एटम बम से देने की बात कर रहा है. पता नहीं क्यों ऐसा लगता है कि जब भी पाकिस्तान की तरफ से जंग का ऐलान होता है तब कॉमेडी ही हो जाती है. इसके अलावा, सोशल मीडिया पर न जाने कितने वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं जहां हिंदुस्तान और पाकिस्तान के लोग एक दूसरे को दोष दे रहे हैं. जो भी हो, लेकिन इस अफगानी पठान के वीडियो भारत में बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

'शहीद' के नाम पर राहुल गांधी ने जो कहा उसका सच कुछ और है

बच्चों को हिंदुओं के प्रति नफरत पढ़ाने वाला पाकिस्तान भारत का दुश्मन ही रहेगा

#वायरल वीडियो, #पुलवामा आतंकी हमला, #पठान, Kashmir Attack, Pulwama Terrorist Attack, CRPF Soldiers Killed

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय