New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 दिसम्बर, 2017 05:37 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

करीब 6.5 साल तक चले ट्रायल के बाद 2जी केस में सीबीआई की विशेष अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है. इस मामले के सभी 19 आरोपियों को बरी कर दिया गया है, जिनमें ए राजा और कनिमोझि का नाम भी शामिल है. अब उंगली उठाई जा रही है उस शख्स पर, जिसने इस केस में कई अहम खुलासे किए थे. यहां बात की जा रही है तत्कालीन नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय की. राय ने अपनी किताब Not Just An Accountant में तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे. अब मनमोहन सिंह और यूपीए के इस घोटाले से पाक साफ निकल जाने के बाद विनोद राय ट्विटर पर लपेटे में लिए जा रहे हैं. कांग्रेस के प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने यहां तक कह दिया है कि विनोद राय पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए. आइए जानते हैं विनोद राय के लिए लोग क्या-क्या कह रहे हैं.

2जी घोटाला, सीबीआई, विनोद राय, कांग्रेस, भाजपामनमोहन सिंह और यूपीए के इस घोटाले से पाक साफ निकल जाने के बाद विनोद राय ट्विटर पर लपेटे में लिए जा रहे हैं.

पेशे से वकील और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट करके कहा है कि विनोद राय को इस तरह की काल्पनिक थ्योरी के सनसनीखेज खुलासे के लिए माफी मांगनी चाहिए. तिवारी ने लिखा है कि 1.76 लाख करोड़ की थ्योरी उनकी जांच में गलत साबित हुई है. हालांकि, जल्दबाजी में मनीष तिवारी ने '1.76 हजार करोड़' लिख दिया.

कर्नाटक की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने भी विनोद राव पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनकी वजह से ही यूपीए की विश्वसनीयता खत्म हो गई है. इसका 2014 के लोकसभा चुनावों पर बहुत असर पड़ा था. यह साजिश थी, जिसकी जांच होनी चाहिए.

कांग्रेस के कार्यकर्ता गौरव पंधी ने कहा है कि 2जी स्कैम यूपीए सरकार के खिलाफ प्रोपेगेंडा था. अब विनोद राय से सवाल पूछा जाना चाहिए कि किस आधार पर उन्होंने सरकार और टेलिकॉम इंडस्ट्री को नुकसान होने की बात कही थी. इतना ही नहीं, उन्होंने आगे लिखा है कि इसके लिए भाजपा, आप, आरएसएस सभी देश से माफी मांगनी चाहिए.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि विनोद राय को इस बात का जवाब देने की जरूरत है कि सीएजी रिपोर्ट क्यों और कैसे लीक हुई? आखिर उसे लीक करने का उद्देश्य क्या था? संजय झा ने एक अन्य ट्वीट में देश को नुकसान होने की थ्योरी को काल्पनिक करार दिया है.

मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा है कि विनोद राय के लिए माफी मांगने से कम कुछ नहीं हो सकता है. 2जी घोटाले की बात काल्पनिक थी और कांग्रेस की छवि को खराब करने की कोशिश थी. कोर्ट के फैसले के बाद विनोद राय को सामने आना चाहिए और जनता के सामने माफी मांगनी चाहिए.

तेहसीन पूनावाला ने तो यहां तक कह दिया कि उन्होंने जेल भेज देना चाहिए.

कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने लिखा है कि विनोद राय ने भ्रष्टाचार के आरोपों की यह झूठी रिपोर्ट बनाई.

ये भी पढ़ें-

2G scam verdict : घोटाले को छोड़कर सब बरी !

अचानक सार्वजनिक किए गए जयललिता के वीडियो की ये है क्रूर सच्‍चाई

#2जी घोटाला, #सीबीआई, #विनोद राय, 2g Scam, A Raja In 2g Scam, Kanimozhi In 2g Scam

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय