होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 अप्रिल, 2018 08:24 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

लीजिए एक बार फिर नोटबंदी की तरह देश में कैश की किल्लत शुरू हो गई. कुछ-कुछ ऐसा लग रहा है जैसे नवंबर 2016 वाली स्थिति‍ आ गई है कि एक तरफ एटीएम के बाहर लोग लाइन में लगे हुए हैं और दूसरी तरफ एक नोट जिसमें फिर एक लड़की का जिक्र है. पिछली बार नोटबंदी के दौर में वायरल हुआ 10 रुपए का नोट जिसमें सोनम गुप्ता की बेवफाई का जिक्र था, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया था. अब कुछ-कुछ वैसा ही मंजू मेहता के लिखे प्रेम पत्र के साथ हो सकता है.

सोनम गुप्ता, सोशल मीडिया, फेसबुक, अंजू मेहता, नोटबंदीमंजू मेहता ने बड़े दुख के साथ लिखा है प्रेम पत्र

दरअसल, इन दिनों कैश क्रंच के साथ-साथ 20 रुपए का वो नोट भी वायरल हो रहा है जिसमें मंजू मेहता का प्रेम पत्र लिखा हुआ है जो उसने किसी अमित वर्मा को लिखा है. खत में मंजू दुखी सी लग रही हैं और अमित से ये गुजारिश कर रही हैं कि 26 अप्रैल को उनकी शादी से पहले अमित उन्हें घर से भगा ले जाएं.

अभी 26 अप्रैल में वक्त है और शायद यही सोचकर इस नोट को वायरल किया जा रहा है कि मंजू मेहता की प्रेम कहानी वायरल हो जाए. ये तो निसा और संतोस (एक्सेंट को समझिए निशा नहीं निसा) वाले मैटर से ज्यादा सीरियस लग रहा है. निसा तो वीडियो बना-बनाकर अपना गम भुला चुकी हैं, लेकिन अगर मंजू मेहता की शादी हो गई तो गजब हो जाएगा.

फेसबुक पर लोग एक-एक कर अमित वर्मा को टैग कर रहे हैं. गजब कहीं ये न हो जाए कि ये नोट मंजू के पिता तक पहुंच जाए. फिर तो कुटाई पक्की है. जरा सोचिए बेचारी की शादी है. अगर अमित वर्मा नहीं आया तो बेचारी की शादी तो होगी ही और घर पर कुटाई भी होगी सो अलग. हालांकि, इस बीच कुछ लोग मंजू की शादी तोड़ने की भी प्लानिंग कर रहे हैं. उनका कहना है कि ये नोट अमित तक नहीं बल्कि मंजू मेहता के पति तक पहुंचा दो.

सोनम गुप्ता, सोशल मीडिया, फेसबुक, अंजू मेहता, नोटबंदीकुछ इस तरह के कमेंट कर रहे हैं लोग

बहरहाल, जहां 2016 में नोट वायरल होने से सोनम नाम की सभी लड़कियों को ट्रोल करना शुरू किया गया था वहीं अब ये बारी अमित की है. यकीनन अगर इस तरह का प्रेम पत्र लिखना पड़ रहा है मंजू को तो अमित ही बेवफा होगा.

इस प्रेम पत्र को लिखने वाली मंजू मेहता तो बहुत ही सीरियसली अमित वर्मा का इंतजार कर रही हैं, लेकिन इनकी कहानी पूरी हो पाती है या नहीं ये तो दूसरा कोई नोट आने के बाद ही पता चलेगा. फिलहाल तो बस इतनी ही उम्मीद की जा सकती है कि कम से कम बेचारी मंजू मेहता का दिल न टूटे और अमित सोनम गुप्ता की तरह बेवफा न साबित हो जाए.

हां, जाते-जाते एक बात और.. जनाब कैश वैसे ही कम हो रहा है, न जाने कब एटीएम खाली मिल जाएं. इस तरह नोट पर अपने प्यार का इजहार करना बंद कर दीजिए. वायरल करने की बात अलग है, लेकिन लिखे हुए नोट किसी भी आधिकारिक बैंक ट्रांजैक्शन और इंटरनेशनल मार्केट में लिए नहीं जाते. अपने देश की करंसी की इज्जत करो दोस्तों ये जरूरी है.

ये भी पढ़ें-

अब जान ही लो कि सोनम गुप्ता बेवफा क्यों बनी?

Exclusive : 'मैं हूं सोनम गुप्ता !'

Manju Mehta, Sonam Gupta, Social Media

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय