New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 मार्च, 2017 01:25 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

यूपी चुनाव काफी ड्रामे के बाद खत्म हुआ.... और भाजपा अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही. सोशल मीडिया पर भी यूपी चुनाव को लेकर खूब हलचल हुई. किसी ने बीजेपी की जीत को चाल बताया तो किसी ने बड़ा खुलासा कर सुर्खियां बटौंरी. आइए देखते हैं यूट्यूब पर यूपी चुनाव को लेकर टॉप ट्रेंडिंग वीडियो जिनको हजारों ने नहीं बल्कि लाखों लोगों ने देखा....

1_031417040029.jpg

जबरदस्ती कमल को दिलाया जा रहा वोट

भारत में ये वीडियो यूट्यूब पर टॉप ट्रेंड कर रहा है. जहां महिला बता रही है कि कैसे कमल के लिए जबरदस्ती वोटिंग कराई जा रही है. ये वीडियो कांठ विधानसभा का है जहां महिला बसपा सपोर्टर है लेकिन ईवीएम मशीन खराब बोलकर इनको वोट नहीं देने दिया.

यूट्यूब पर ये वीडियो इंडिया अगैंस्ट बीजेपी नामक अकाउंट से अपलोड किया गया है. 12 मार्च को अपलोड हुए इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

2_031417040056.jpg

UP में SP की हार से जनता के बीच फूट- फूट कर रोए Azam Khan

आजम खान को रोते हुए लोगों ने खूब देखा. हार के बाद एक सभा में लोगों से माफी मांगते हुए रोने लगे. बता दें, आजम खान ने आचार संहिता के दौरान एक अफसर को धमकाया भी था और यहां तक कह दिया था कि इस चुनाव में भी हमारी ही सरकार बन रही है. उसके बाद एक्शन लिया जाएगा.

एनएमएफ न्यूज ने इस वीडियो को 11 मार्च को अपलोड किया है. इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

3_031417040116.jpg

ऑस्ट्रेलिया के वीडियो ने खोली EVM की पोल

बहुजन समाज पार्टी के समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया से ये वीडियो बनाया, जिसमें बताया गया कि बीजेपी ने गढ़बढ़ी कर यूपी चुनाव जीता है. जहां व्यक्ति बोल रहा है कि रिजल्ट चौकाने वाला है. भारत में डेमोक्रेसी का कत्ल कर दिया है. बीजेपी ने डेमोक्रेसी को ईवीएम के जरिए तबाह कर दिया. यूट्यूब पर ये वीडियो टॉप ट्रेंड किया.

इस वीडियो को नेशनल दस्तक नामक पेज 12 मार्च को अपलोड किया है. अब तक इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

4_031417040130.jpg

हार के बाद भी अखिलेश तंज क्यों कसते रहे ?

यूपी में हारने के बाद अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी काफी ट्रेंड की. जिसमें वो हार तो मान गए लेकिन बीजेपी पर तंज कसते दिखे. लोगों ने इस वीडियो को खूब देखा.

हिमालयन न्यूज ने इस वीडियो 11 मार्च को अपलोड किया. 8 लाख से ज्यादा बार इस वीडियो को देखा गया.

5_031417040148.jpg

EVM घोटाले के मोदी भक्तो ने महिला पुलिस को साथी सहित पीटा

इस वीडियो में महिला पुलिसकर्मी बता रही हैं कि कैसे जीत के बाद भाजपाइयों की गुंडागर्दी शुरू हो चुकी है. जहां वो बोल रही हैं कि उनको कैसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीटा. हिंदी धमाका नाम के चैनल ने इस वीडियो को अपलोड किया. 12 मार्च को अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

भले ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड हुए और लोगों ने बीजेपी को खूब कोसा हो, लेकिन सच्चाई यही है कि यूपी में भाजपा आ चुकी है और सरकार बनाने जा रही है.

ये भी पढ़ें-

मायावती ही नहीं, दुनिया सवाल उठा रही है ईवीएम मशीन पर

EVM से जुड़ा मोदी सरकार का ये फैसला साजिश तो नहीं ?

बनारस के नतीजों से समझिए 'सगे' और 'गोद' लिए बेटे का फर्क

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय