New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जनवरी, 2023 01:56 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneeshksaxena
  • Total Shares

अखिलेश यादव इस वक्त तेलंगाना के दौरे पर हैं. जहां पर उन्होंने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के साथ आयोजित रैली में हिस्सा लिया. रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.अखिलेश ने कहा कि दो दिन पहले बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक समाप्त हुई है और अभी से बीजेपी खेमे में 2024 के चुनाव को लेकर हलचल मच गई हैं. आगे उन्होंने कहा कि सरकार कहती थी कि हम हटेगें नहीं, लेकिन अब वो स्वयं स्वीकार रहे हैं कि सरकार के 400 दिन शेष बचे हैं.

एक्शन में दिखे अखिलेश यादव

और तो और अखिलेश यादव यही नही रुकें. आगे भी अपने भाषण में वह केंन्द्र सरकार पर जम कर बरसे. उन्होंने कहा कि जब सरकार अपने दिन गिनने लगे तो समझ लेना चाहिए कि 400 दिन बाद सरकार नहीं टिकने वाली. अब तो बीजेपी सरकार के 400 नहीं बल्कि 399 दिन ही बचे हैं, साथ ही उन्होंने बड़ी मजबूती से साथ देश में जल्दी ही नई सरकार बनने का दावा भी किया.

Akhilesh Yadav, Telangana, Samajwadi Party, Chief Minister, BJP, Narendra Modi, Prime Ministerतेलंगाना में अखिलेश केसीआर के साथ मिले हैं जहां

आगे अपने अभिभाषण में अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी भ्रमजाल वाली पार्टी हैं. वह भ्रम और नफरत फैलाने में माहिर हैं. लोकतंत्र में विपक्षी नेताओं को जो मदद और सम्मान मिलना चाहिए. वह इस सरकार में नहीं मिला. किसानों और नौजवानों के दर्द को उठाते हुए कहा की देश की जनता परेशान हैं. उन्हें सिर्फ अच्छे दिन के सपने दिखाए जा रहे हैं.

केसीआर सरकार की जमकर तारीफ

मंच पर मौजूद के चंद्रशेखर राव की अखिलेश यादव ने खूब जमकर तारीफ की और कहा कि तेलंगाना में केसीआर सरकार ने अपने प्रदेश के लिए बहुत काम किया है. लेकिन कभी भी उसका प्रचार-प्रसार नहीं किया. प्रदेश सरकार ने किसानों के खेतों और घरों तक जल पहुंचाने का काम किया. केसीआर सरकार की इस योजना की नकल कर केंन्द्र सरकार इसे जगह-जगह लागू कर रही हैं.

बीजेपी सरकार ने देश के विकास को काफी पीछे लाकर खड़ा कर दिया हैं. आज हम सब यहां मिलकर देश को आगे ले जाने का काम करेंगें और आज के इस कार्यक्रम से देश को एक नया संदेश मिलेगा. तेलंगाना राज्य में बीजेपी का सफाया होने वाला हैं, साथ ही साथ आने वाले समय में उत्तर प्रदेश से भी बीजेपी का सफाया निश्चित हैं.

बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दों से मुंह चुराती सरकार

अखिलेश यादव ने विपक्ष के प्रति साजिश करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष को कैसे दबाया जाय. विपक्षी नेताओं की छवि को कैसे धूमिल किया जाय, यह सब बीजेपी की सोची समझी रणनीति के तहत किया जा रहा है. तमाम संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने किसानों की आमदनी 2022 में दुगुनी जाने पर केंन्द्र सरकार के दावों को फेल बताया. सरकार अपने वादों को पूरा नही करना चाहती. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के नाम पर धोखा किया जा रहा हैं. नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे पर बीजेपी हमेशा मौन रहती है.

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneeshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं. राजनीति, क्राइम और समसामयिक विषयों के लेखन में रुचि रखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय