New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जुलाई, 2016 11:24 AM
  • Total Shares

नवजोत सिंह सिद्धू भाजपा की राज्य सभा सीट को ठुकरा चुके हैं लेकिन बावजूद इसके उन्होंने भाजपा से विदाई नहीं ली है. तो वहीं उनकी पत्नी लाख गालियां देने के बावजूद लाल बत्ती का मोह अभी तक न तो त्याग पाई हैं और न ही त्यागने वाली हैं. सिद्धू का सबसे पहले बाहें फैलाकर स्वागत करने वाले आम आदमी पार्टी के नेता कभी जोश में तो कभी परेशान भी नजर आने लगे हैं. आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार मायूस हुए हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो फार्मूला तैयार हो चुका है.

navjot-singh-sidhu-a_072016111457.jpg
तैयार हो चुका है आप का फार्मूला 

सिद्धू से प्रचार करवाया जाएगा और उसके बाद अगर सरकार बनती है तो वो मुख्यमंत्री बनेंगे, ऐसा उनको बताया जा रहा है. इसकी वजह ये है की मुख्यमंत्री पद के तमाम दावेदारों का जोश बना रहेगा और पार्टी टूटने का डर कम हो जायेगा. और अगर उस समय कोई नाराज हुआ तो उसे मंत्री पद देकर शान्त किया जायेगा. साथ ही चुनाव में श्रीमती सिद्धू उतरेंगी बाद में इस्तीफ़ा देंगी और सिद्धू साहब मैदान में उतरेंगे ताकि एक परिवार एक सीट का फार्मुला भी बना रहे.

ये भी पढ़ें- क्या सिद्धू 2017 पंजाब चुनाव में चौका छक्का लगा पाएंगे?

खैर ये आम आदमी पार्टी की सोच और रणनीति है. कभी सिद्धू केजरीवाल को जोकर कहते थे और कांग्रेस के कप्तान अमरिंदर सिंह सिद्धू को जोकर कहते थे, लेकिन अब कैप्टन साहब को पुराने दिन याद आ गए कि सिद्धू की माता जी उनके साथ कांग्रेस की जिला अध्यक्ष होतीं थीं और उन्होंने भी बहती गंगा मैं हाथ धोते हुए दिल खोलकर सिद्धू साहब का स्वागत कर दिया है.

दूसरी तरफ भाजपा को उम्मीद है सिद्धू साहब बने रहेंगे, लिहाजा पुराने वादे कसमें याद दिलाए जा रहे हैं, और संपर्क सूत्र दोबारा शुरू हो गए हैं. लेकिन गुरु किस तरफ जाते हैं ये पता लगने के लिए अभी कई दिन का समय लगेगा,  लेकिन तब तक पंजाब की राजनीति का पारा पूरे जोश पर रहेगा.

#नवजोत सिंह सिद्धू, #भाजपा, #आम आदमी पार्टी, #नवजोत सिंह सिद्धू, #भाजपा, #आम आदमी पार्टी

लेखक

सतेंदर चौहान सतेंदर चौहान @सतेंदर चौहान

लेखक आजतक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय