New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अक्टूबर, 2015 12:06 PM
सुशील कुमार मोदी
सुशील कुमार मोदी
  @modisushilkumar
  • Total Shares

लालू प्रसाद बताएं कि वह चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं? चुनाव लड़ने से उनपर किसने और क्यों रोक लगाई है? कई बार विधायक और सांसद रहने वाले लालू प्रसाद क्या पंचायत का चुनाव भी लड़ सकते है? क्या लालू प्रसाद बेल पर जेल से बाहर नहीं हैं? इन सारे सवालों पर लालू प्रसाद चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? सच का खुलासा करने की लालू प्रसाद में हिम्मत क्यों नहीं है?

बिहार की जनता को लालू प्रसाद बता क्यों नहीं रहे हैं कि वे बहुचर्चित हजार करोड़ से ज्यादा के चारा घोटाले में 7 साल के सजायफ्ता है और न्यायालय ने उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई है. फिलहाल बेल पर जेल से बाहर है और कभी भी बेल टूटने पर फिर जेल जा सकते हैं. लालू प्रसाद को बिहार का खजाना लूटने के आरोप में नीतीश कुमार, शिवानन्द तिवारी और ललन सिंह ने जेल भेजवाया. मगर आज जेल भेजवाने वाले और जेल जाने वाले दोनों साथ हैं. बिहार की जनता चारा घोटाले को कभी नहीं भूल सकती है जिसमें न केवल भैंस की सींग में लगाने के लिए लाखों के सरसों के तेल की फर्जी खरीद हुई थी बल्कि स्कूटर व कार पर साढ़ ढोये गए थे.

कांग्रेस शासनकाल से शुरू पशुपालन विभाग में लूट लालू प्रसाद के मुख्यमंत्री बनते ही डकैती में बदल गई थी. 1987 के तीन वर्ष में 21.70 करोड़ रुपये बजट आवंटन से ज्यादा निकाल लिये गए थे, परंतु लालू प्रसाद के मुख्यमंत्रित्व के पहले ही साल में 29.29 करोड़ अधिक निकाल लिए गए. दूसरे साल 70.72 करोड़, तीसरे साल 87. करोड़, चौथे साल 125. करोड़ रुपये आवंटन से अधिक निकाले गए. कुल मिला कर लालू प्रसाद के मुख्यमंत्री बनने के बाद 606.36 करोड़ रुपये की अवैध निकासी बिहार के खजाने से की गई. हजार करोड़ रुपये से ज्याद के पशुपालन घोटाले का बड़ा हिस्सा लालू प्रसाद को मिला. इसी लूट के दोषसिद्ध लालू प्रसाद कोर्ट द्वारा 7 साल के सजायफ्ता हैं.

नीतीश कुमार बताएं कि क्या चारा घोटाले के सजायफ्ता लालू प्रसाद के साथ रह कर वह भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा सकते हैं? भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई या उनकी अवैध सम्पति जब्त करवा सकते हैं? क्या यही कारण नहीं है कि भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद दवा? बिजली उपकरणों की खरीद और शराब घाटालों के उजागर होने के बावजूद नीतीश कुमार सीबीआई जांच कराने से कन्नी काट गए?

#बिहार चुनाव, #लालू प्रसाद यादव, #चारा घोटाला, बिहार चुनाव, लालू प्रसाद यादव, चारा घोटाला

लेखक

सुशील कुमार मोदी सुशील कुमार मोदी @modisushilkumar

लेखक बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय