New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2017 08:30 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने. उनके सबसे शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति चुने जाने पर दुनिया हैरान है. यूरोप में तो इसे लेकर खासी चिंता है. ट्रंप की राजनीतिक विचारधारा ब्रेक्जिट मूवमेंट का समर्थन करती रही है, वहीं दूसरी तरफ ग्लोबलाइजेशन जैसे गंभीर मुद्दे के विरोध में वे अपनी आवाज बुलंद करते हैं. यही नहीं रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से दोस्ती भी यूरोप के लोगों के लिए आंख की किरकिरी बना हुआ है.

खैर, यूरोप का हिसाब बराबर करने का मौका मिल गया है. और इस मौके को सबसे पहले भुनाया है नीदरलैंड ने. एक कॉमेडी शो के लिए बनाए गए वीडियो में शुरुआत ट्रंप के शपथ भाषण से हुई है. जिसमें वे 'अमेरिका फर्स्टश' की बात कर रहे हैं. वीडियो कह रहा है अमेरिका बेशक फर्स्टर है, लेकिन क्याे उनके देश को सेकंड कहलाने का हक है. और फिर पूरे वीडियो में ट्रंप के आगे नीदरलैंड को समर्पित करने की बात कही गई. ताकि वे इस देश को तहस-नहस ना कर दें. ये वीडियो इंटरनेट पर धूम मचाए हुए है. लोग इस वीडियो को देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं.

देखें ये पूरा वीडियो, फेफड़ों में ऑक्सीजन भरके-

ये भी पढ़ें- ट्रंप की ये बातें जान लेंगे तो मोदी से प्यार करने लगेंगे

वीडियो में कहा गया है कि- "हम समझते हैं कि अमेरिका से दोस्ती करने में ही हमारी भलाई है. इसलिए हमने सोचा कि राष्ट्रपति को अपने छोटे से देश से रु-ब-रु करा दें." इस वीडियो में कई ऐसी चीजें दिखाई गई हैं जिन्हें ट्रंप की पसंद माना जा सकता है.

वीडियो में नीदरलैंड के क्रिसमस मनाने के रेसिस्ट तरीकों को दिखाया. ये भी बताया कि उनके यहां एक विकलांग मंत्री भी है जिसका ट्रंप चाहें तो मजाक बना सकते हैं. और सबसे जरूरी चीज उनके देश को टैक्स चोरी का स्वर्ग माना जाता है. अगर ट्रंप के बेटे चाहें तो अपने पैसे आराम से नीदरलैंड में जमा करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ट्रंप के खिलाफ वुमेन की वर्ल्ड वॉर शुरू...

वीडियो के अंत में कहा गया है कि- 'हम अच्छे से जानते कि अमेरिका ही पहले नंबर पर होगा, पर क्या हम इतना कह सकते हैं कि दूसरे नंबर पर नीदरलैंड है?'

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय