New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 नवम्बर, 2017 10:07 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

गुजरात में चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ रहे हैं, रोज कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो खबर बन रहा है. इन ख़बरों से जहां एक तरफ लोगों को चर्चा के लिए भरपूर मसाला मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ये चुनाव कांग्रेस बनाम भाजपा का चुनाव है जो सम्मान और प्रतिष्ठा पर भी बल दे रहा है. कहा जा सकता है कि इस चुनाव में खुद लम्बे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. बात जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हो और ऐसे में हम राहुल गांधी के जिक्र को छोड़ दें तो बात लगभग अधूरी रह जाती है.

इन दिनों राहुल प्रधानमंत्री को लेकर आक्रामक नजर आ रहे हैं और उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. इसी क्रम में आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए आलू की मशीन से सोना निकालने का जिक्र कर रहे हैं.

राहुल गांधी, गुजरात, नरेंद्र मोदी  राहुल गांधी अपने इस नए वीडियो के कारण फिर से एक बार चर्चा में आ गए हैं

इस वीडियो में राहुल उपस्थित जनसभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से एक ऐसी मशीन के बारे में बता रहे हैं जिसमें आलू डालने पर सोना निकलेगा. सोशल मीडिया पर शेयर हो रही 20 सेकंड की ये वीडियो क्लिप सुनने में हास्यादपद है और शायद ये सुनने वाले किसी भी व्यक्ति को इस बात का एहसास करा दे कि राहुल पिछले यूपी चुनाव से लेकर इस गुजरात चुनाव तक, आलू के दंश और उसकी फैक्ट्रियों से बाहर ही नहीं निकल पाए हैं.

जब इस वीडियो को पूरा देखेंगे तो मिलेगा कि ये राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर एक बड़ा प्रहार है जहां वो प्रधानमंत्री की गुजरात में हुई किसी रैली का वर्णन कर रहे हैं और साफ कह रहे हैं कि. 'आलू की मशीन से सोना निकालने वाले ये शब्द, उनके नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हैं'. हालांकि हमने प्रधानमंत्री की उस स्पीच को ढूंढने का प्रयास किया मगर हमारा प्रयास विफल रहा और उस सम्बन्ध में हमें कोई जानकारी नहीं मिली.

आलू की फैक्‍टरी वाले बयान का पूरा सच इस वीडियो में :

गौरतलब है कि इस वीडियो को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, गुजरात से भाजपा के सांसद परेश रावल और भाजपा आई टी सेल के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा शेयर किया गया है जिसपर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे इस वीडियो, राहुल गांधी के कड़े रुख और उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया से एक बात तो साफ है कि भले ही गुजरात चुनाव का परिणाम कुछ भी हो मगर ये कई मायनों में दिलचस्प रहेगा.

ये भी पढ़ें - 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा का ख्याल रखा तो चुनाव आयोग ने 'युवराज' का

पहले गब्बर अब ठाकुर, GST से बदला लेने के लिए अब किसे आगे करेगी कांग्रेस

गुजरात में बीजेपी के काउंटर कैंपेन से बैकफुट पर कांग्रेस

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय